खुफिया एजैंसियों से मिले इनपुट के बाद हिमाचल में अलर्ट जारी

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 10:52 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): खुफिया एजैंसियों से मिले इनपुट के बाद पूरे हिमाचल प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस तरह का इनपुट मिलने के तुरंत बाद गत 31 दिसम्बर को शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान को उस समय तुरंत खाली करवा दिया गया, जब भारी संख्या में नए साल का जश्न मनाने के लिए सैलानी यहां पर एकत्र हुए थे। हालांकि नववर्ष, 2022 के पहले दिन रिज मैदान पर पर्यटकों सहित आम आदमी की आवाजाही को नहीं रोका गया लेकिन कड़े सुरक्षा घेरे के बीच तलाशी अभियान जारी रहा। इसके अलावा शिमला सहित प्रदेश के सभी सीमावर्ती क्षेत्रों, प्रमुख पर्यटन एवं धार्मिक स्थलों तथा भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं। 

राष्ट्र विरोधी ताकतों द्वारा शिमला के रिज मैदान को निशाना (बम से उड़ाना) बनाए जाने संबंधी इनपुट मिलने के बाद बीती रात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई। इसके तुरंत बाद सभी जिलों को एहतियात बरतने के आदेश दिए गए ताकि कोई भी राष्ट्र विरोधी ताकत अप्रिय घटना को अंजाम न दे सके। इस घटना के बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित सभी वीवीआईपी की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है। डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि खुफिया एजैंसियों से मिले इनपुट के आधार पर गत रात्रि शिमला के रिज मैदान को खाली करवाया गया। इसके अलावा पूरे प्रदेश में सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र विरोधी ताकतों के किसी भी मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

रिज को एकदम खाली करवाना खुफिया एजैंसियों की विफलता : राठौर

उधर, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने रिज मैदान को एकदम खाली करवाना खुफिया एजैंसियों की विफलता करार दिया है। उन्होंने कहा कि यदि किसी प्रकार के बम धमाके की कोई पूर्व सूचना थी, तो उसको लेकर समय पर सूचित किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के पर्यटन व्यवसाय को धक्का लगा है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News