शराब ठेकेदार ने बी.बी.एम.बी. के नोटिस को दिखाया ठेंगा

Saturday, May 13, 2017 - 11:43 PM (IST)

पंडोह: स्योगी पंचायत की बी.बी.एम.बी. कालोनी के मेन चौराहे पर खुले शराब के ठेके का विरोध पिछले 10 दिनों से ठंडा पडऩे लगा है। बेशक आबकारी एवं कराधान विभाग द्वारा जारी 15 दिनों का नोटिस इसका मुख्य कारण रहा है लेकिन शुक्रवार को नोटिस की अवधि भी पूरी हो गई है। शराब का ठेका आज भी वहीं जमा हुआ है। जो दर्शाता है कि शराब ठेके को हटाने के लिए कोई भी विभाग सक्रिय नहीं है। यह जन भावनाओं व ग्राम सभा के प्रस्ताव के खिलाफ  है। यह पहला ठेका है, जिसके खिलाफ  लगातार 9 दिनों तक स्कूली विद्यार्थियों से लेकर महिलाओं, अध्यापकों, कर्मचारियों और बी.बी.एम.बी. की ट्रेड यूनियनों ने जमकर सड़क पर विरोध रैलियां निकाल प्रदर्शन किया।

बी.बी.एम.बी. टाऊनशिप विंग ने जारी किया नोटिस
लोगों के दबाव पर बी.बी.एम.बी. टाऊनशिप विंग ने 28 अप्रैल को ठेका धारक हरि राम पुत्र सूरजन सिंह को 10 दिनों के भीतर इस खोखे को हटाने का नोटिस जारी कर दिया, जिसमें बी.बी.एम.बी. विद्युत विंग को इस खोखे में लगे विद्युत कनैक्शन को काटने के आदेश भी जारी किए गए थे लेकिन उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। ठेकेदार व खोखा मालिक ने नोटिस को ठेंगा दिखा दिया है, जो बी.बी.एम.बी. की लचर और पक्षपातपूर्ण नीति व बी.बी.एम.बी. के अंदर विभागीय असमानता और लापरवाही को दर्शाता है। 

18 साल पहले भी दिया गया था नोटिस
बता दें कि इस तरह का नोटिस बी.बी.एम.बी. हरि राम को इससे पहले 12 अक्तूबर, 1988 को भी थमा चुकी है। सवाल उठता है कि 18 साल से बी.बी.एम.बी. इस अवैध खोखे को क्यों नहीं हटा सकी। क्या बी.बी.एम.बी. के आलाधिकारियों की मिलीभगत या संरक्षण है। अब तक की बी.बी.एम.बी. के अधिकारियों की कार्रवाई पर प्रश्नचिन्ह तो जरूर खड़े करती है। इतना ही नहीं, ठेकेदार व खोखाधारक ने आबकारी एवं कराधान विभाग मंडी के उस आदेश को भी चलता किया है, जिसमें इस ठेके को शिफ्ट करने को कहा गया था।