Himachal: बिलासपुर के अखिल ठाकुर ने कंबोडिया में जमाई धाक, एशियाई किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मैडल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 12:36 PM (IST)

बिलासपुर (अंजलि): हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला के अखिल ठाकुर ने कंबोडिया में आयोजित हुई एशियाई किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर न केवल अपने जिला का बल्कि भारत और प्रदेश का नाम भी रोशन किया है। अखिल ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन और अदम्य जज्बे के साथ अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अपनी छाप छोड़ी है, जिससे वह किक बॉक्सिंग की दुनिया में एक उभरते सितारे के रूप में पहचान बना रहे हैं।

चैंपियनशिप के दौरान अखिल ने क्वार्टर फाइनल में वियतनाम के एक अनुभवी प्रतिद्वंद्वी को हराकर अपनी योग्यता का प्रदर्शन किया। इसके बाद सेमीफाइनल में भी उन्होंने अपने कौशल से सभी को प्रभावित किया। फाइनल में उनका सामना ईराक के एक मजबूत खिलाड़ी से हुआ, जहां अखिल ने लचीलेपन और दृढ़ संकल्प का परिचय देते हुए मुकाबला जीता और स्वर्ण पदक हासिल किया।

इस शानदार उपलब्धि के पीछे अखिल की कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ ही उनके कोच मनोज पटियाल और परशुराम पुरस्कार विजेता डॉ. संजय यादव का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। दोनों ने अखिल को इस प्रतिस्पर्धा के लिए उत्कृष्ट रूप से तैयार किया, जिससे वह अपने खेल कौशल को नई ऊंचाइयों तक ले जा सके।

अखिल की इस यात्रा को और भी सशक्त बनाने में बिलासपुर के उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक का उदार प्रायोजन भी अहम रहा। उनकी मदद से अखिल ने अपने प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित कर इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। अखिल ठाकुर की इस उपलब्धि से बिलासपुर जिला में खुशी की लहर दौड़ गई है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News