योग के इस आसन में 1 घंटा 40 मिनट और 30 सैकेंड स्थिर रहकर अजय ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Friday, Oct 09, 2020 - 04:41 PM (IST)

सुजानपुर (अश्वनी): योग करे निरोग, कोरोना काल में इसकी महत्ता लोगों को समझ भी आई है लेकिन अजय शर्मा योग से सालों से जुड़े हैं। सरकारी स्कूल में प्रवक्ता अजय शर्मा खुद तो योग करते ही हैं बल्कि औरों को भी योग करवाते हैं। जिला हमीरपुर के गांव गुधवीं के 49 वर्षीय अजय शर्मा ने अब योग में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इस रिकॉर्ड के साथ ही अब अजय शर्मा ने योगा बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया है।

अखिल भारतीय योग महासभा ने करवाया कार्यक्रम का आयोजन

अखिल भारतीय योग महासभा की ओर से कोविड-19 काल में लाइव वर्ल्ड रिकॉर्ड चैलेंज कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें अजय शर्मा ने यह मुकाम हासिल किया है। इस चैलेंज के वृक्षासन में उन्होंने भाग लिया था। कार्यक्रम 13 सितम्बर को योग बुक ऑफ  रिकॉर्ड योगा टाइम पेज पर लाइव हुआ था। इस वर्ल्ड रिकॉर्ड में अजय शर्मा ने वृक्षासन में 1 घंटा 40 मिनट 30 सैकेंड स्थिर रहकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

सुबह 5 बजे फेसबुक पर ऑनलाइन करवाते हैं योग

बता दें कि अजय शर्मा वर्तमान में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मटाहणी में प्रवक्ता पद पर कार्यरत हैं। अजय शर्मा की बचपन से ही योग में दिलचस्पी रही है। वह रोजाना सुबह 5 बजे फेसबुक पर लाइव होकर लोगों को योगा करवाते हैं। जब से कोविड-19 महामारी फैली है, तब से रोजाना ऑनलाइन लाइव आकर लोगों को योग सीखा रहा हैं। अजय शर्मा जिला हमीरपुर के कई स्कूलों में भी संैकड़ों बच्चों को योग सीखा चुके हैं। उनके अनुसार हर व्यक्ति को समय निकाल कर योग अवश्य करना चाहिए।

Vijay