AIIMS को लेकर नड्डा पर बरस पड़े अनुराग, दिया बड़ा बयान

Tuesday, Aug 22, 2017 - 05:00 PM (IST)

बिलासपुर: बिलासपुर के कोठीपुरा के प्रस्तावित एम्स को लेकर मचे राजनीतिक घमासान और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा के बयान के बाद सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने एक बड़ा बयान दिया है। परिधि गृह बिलासपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता में अनुराग ने स्पष्ट किया कि उन्होंने वर्ष 2014 में एम्स को तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्ष वर्धन और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली से व्यक्तिगत तौर पर मिलकर मंजूर करवाया था। उन्होंने कहा कि एम्स के माध्यम से वह हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता की सेवा करना चाहते हैं तथा यह उनकी प्राथमिकता में शामिल है। एम्स को किसी भी सूरत में किसी दूसरी जगह शिफ्ट नहीं होने देंगे। चाहे इसके लिए कोई भी लड़ाई क्यों न लड़नी पड़े। 


एम्स को दूसरी जगह नहीं होने देंगे शिफ्ट 
उन्होंने कहा कि इससे पहले ए.आई.आई.एम. को भी उनके संसदीय क्षेत्र से शिफ्ट किया जा चुका है लेकिन इस बार वह ऐसा नहीं होने देंगे। एम्स को लेकर कहीं केंद्रीय मंत्री और सांसद के बीच इसका क्रैडिट लेने के लिए कोई राजनीतिक द्वंद्व तो नहीं चल रहा है? प्रश्र के उत्तर में सांसद ने कहा कि नड्डा भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं और वह सच्चाई ही जगजाहिर कर रहे हैं। एम्स के शिलान्यास को लेकर हो रही देरी पर कहा कि इसके लिए प्रदेश सरकार जमीन दे चुकी है और केंद्र की टीम इस जमीन का सर्वेक्षण भी कर चुकी है और यदि कोई कमी है तो प्रदेश व केंद्र सरकार को इसका मिल-बैठकर शीघ्र हल निकालना चाहिए तथा इसका शिलान्यास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एम्स को लेकर हो रही देरी पर स्पष्टता होनी चाहिए। 


बिलासपुर में ही बनेगा एम्स
अनुराग ने कहा कि वह बिलासपुर के लिए हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज और रेल लेकर आए हैं। अनुराग ने कहा कि कॉलेज को भी तत्कालीन केंद्रीय मंत्री और वर्तमान मुख्यमंत्री ने लटकाने का प्रयास किया था, लेकिन केंद्र में भाजपा की सरकार बनने पर इसका शिलान्यास करवा दिया गया। पत्रकारों द्वारा पूछे गए इस सवाल पर कि कहीं आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए एम्स को मिशन 50 प्लस के तहत कांगड़ा या फिर मंडी ट्रांसफर करने की कोई योजना तो नहीं है। अनुराग ने कहा कि ऐसा नहीं है। एम्स हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तहत बिलासपुर में ही बनेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनके लिए जिला व क्षेत्रवाद कोई महत्व नहीं रखता। इस अवसर पर पूर्व सांसद सुरेश चंदेल, जिला भाजपा महामंत्री भीम चंदेल, जिला मीडिया प्रभारी सोनल शर्मा व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शशि शर्मा भी मौजूद रहे।