सुधीर शर्मा ने BJP पर साधा निशाना, GST के 4 वर्षों को बताया ‘गमशुदा टैक्स’

punjabkesari.in Saturday, Jul 03, 2021 - 10:24 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने जीएसटी के 4 वर्षों को गमशुदा टैक्स करार दिया। शिमला से जारी एक प्रैस बयान में सुधीर शर्मा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने जीएसटी के नाम पर आम आदमी और छोटे व्यवसायियों के साथ अन्याय किया। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि आज भाजपा नेता जीएसटी के 4 वर्षों पर जश्न मना रहे हैं लेकिन जिन पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ा है, उनसे जाकर पूछना चाहिए कि अच्छे दिन देख रहे हो या अभी इंतजार में हैं। पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि लोगों के साथ अन्याय कर हिमाचल प्रदेश के सांसद समेत जयराम सरकार के मंत्री भी जीएसटी के 4 वर्ष का गुणगान कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने बताया था गब्बर सिंह टैक्स

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछली बार जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताया तो अब हिमाचल के पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने इसे गमशुदा टैक्स करार दिया। सुधीर शर्मा ने कहा कि 2009-10 में 13वें वित्त आयोग ने अपनी सिफ ारिशों में जीएसटी के लिए गुंजाइश बनाई थी। वर्ष 2011 में तत्कालीन वित्त मंत्री एवं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने जीएसटी के लिए संविधान संशोधन बिल पेश किया था तो तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे और उन्होंने इसका तीखा विरोध किया था। आज इसी भाजपा सरकार ने छोटे कारोबारियों के साथ धोखा किया और अच्छे दिनों का सपना देख रहे हैं।

3 उपचुनावों में कांग्रेस की जीत का किया दावा

सुधीर शर्मा ने दावा किया कि प्रदेश में होने वाले 3 उपचुनावों में कांग्रेस की जीत तय है। उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र, फ तेहपुर और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होने हैं। प्रदेश की भाजपा सरकार के पास उपचुनाव लड़ने के लिए कोई भी मुद्दा नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News