सुधीर शर्मा ने जयराम सरकार में नए चुने मंत्रियों को बधाई के साथ दे डाली ये नसीहत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 04:37 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार में हुए मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा ने नए चुने गए मंत्रियों को बधाई दी और उन्हें जनता की कसौटी पर खरा उतरने की नसीहत भी दी। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में चुनी हुई सरकार के मुख्यमंत्री को यह विशेष अधिकार है कि वह कभी भी मंत्रियों के विभागों में फेरबदल कर सकते हैं और मंत्रिमंडल का विस्तार भी कर सकते हैं। इन दिनों चूंकि विशेष काल है तो ऐसे में चुने हुए तमाम मंत्रियों को बहुत ही सोच समझकर कार्य करना होगा।

वहीं उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि प्रदेश में हर बार ये सवाल उठता रहा है कि प्रदेश सरकार पर अधिकारी वर्ग बेहद हावी है तो ये सरासर गलत है अगर प्रशासनिक अधिकारी चुने हुए नुमाइंदों को तरजीह नहीं देंगे और वे अपने हिसाब से कार्य करेंगे तो फिर लोकतांत्रिक प्रक्रिया का कोई अर्थ ही नहीं रह जाएगा, ऐसे में सरकार को चुनने का कोई लाभ ही नहीं है फिर अधिकारी ही अपने हिसाब से राज्यों और देश को चलाएं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में उठ रहे इन सवालों में अगर कोई सच्चाई है तो सरकार को इस ओर गौर करना चाहिए और अधिकारियों की इस तरह की मदमस्तता पर अंकुश लगाकर सरकार को खुद चलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार के चुने हुए नुमाइंदे अगर प्रशासनिक अधिकारियों के कहने पर चलेंगे तो सरकार नाम की कोई चीज नहीं रह जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News