कृषि मंत्री ने किया डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का दौरा, रोगियों का जाना कुशलक्षेम

Tuesday, Dec 08, 2020 - 01:46 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर हरोली का दौरा कर जहां रोगियों का कुशलक्षेम जाना वहीं रोगियों को मिलने वाली सुविधाओं का भी निरीक्षण किया। स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल के बाद कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ही कोविड सेंटर में जाने वाले मंत्री है। पीपीई किट पहनकर केंद्र में दाखिल हुए मंत्री ने हेल्थ सेंटर में भर्ती किए गए कोविड-19 के मरीजों के साथ मुलाकात की। हेल्थ सेंटर के दौरे के बाद कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने जिला के प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कोविड हेल्थ सेंटर में उपचाराधीन रोगियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाने के दिशा निर्देश भी दिए। हालांकि उन्होंने उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं पर संतोष व्यक्त किया। 

प्रदेश के कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मंगलवार को हरोली उपमंडल मुख्यालय पर स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर पहुंचे मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं और स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। पीपीई किट पहनकर हेल्थ सेंटर में दाखिल हुए कंवर ने हेल्थ सेंटर में उपचाराधीन रोगियों से सीधा संवाद किया। रोगियों से मुलाकात करते हुए मंत्री ने जहां उनका कुशलक्षेम जाना, वहीं हेल्थ सेंटर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन्हें उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं और दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं का फीडबैक भी लिया। डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में अब तक 284 कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के भर्ती किया जा चूका है जिनमें से 23 मरीज अभी भी उपचार ले रहे है जबकि चार मरीजों की मौत हुई है जबकि 257 मरीज स्वास्थ्य होकर घरों को लौट चुके है।

कोविड सेंटर के दौरे के बाद कृषि मंत्री ने जिला के प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोविड को लेकर समीक्षा बैठक भी की। इस दौरान कंवर ने कोविड सेंटर में मिल रही सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया। हेल्थ सेंटर के निरीक्षण के बाद बाहर निकले ग्रामीण विकास पंचायती राज एवं कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कोविड-19 के दौर में प्रदेश सरकार बेहतर प्रबंधन कर रही है। रोगियों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। इस मामले को लेकर विपक्ष केवल मात्र सुर्खियों में बने रहने के लिए अनाप-शनाप बयान बाजी कर रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेताओं को इन केंद्रों का दौरा करके सच्चाई जाननी चाहिए।
 

prashant sharma