गुमनाम पत्र से फिर सुर्खियों में आया कृषि विश्वविद्यालय

Saturday, Jan 30, 2021 - 10:09 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): गुमनाम पत्र का सिलसिला एक बार फिर सुर्खियों में आया है। कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर को यह गुमनाम पत्र एक बार फिर चर्चाओं में लेकर आया है। पूर्व में भी कई बार गुमनाम पत्र के माध्यम से कृषि विश्वविद्यालय में आरोप-प्रत्यारोप लगते रहे हैं। इन पत्रों के माध्यम से उच्चाधिकारियों को कथित रूप से निशाने पर लिया जाता रहा है। इस बार का पत्र भी इससे हटकर नहीं है। कृषि विश्वविद्यालय के कुलाधिपति एवं राज्यपाल को संबोधित यह पत्र मीडिया को भी भेजा गया है। मीडिया को डाक से भेजे गए इस पत्र की प्रतिलिपि पर किसी व्यक्ति या संगठन के हस्ताक्षर तक नहीं है परंतु इस पत्र को विश्वविद्यालय के स्टाफ की ओर से भेजे जाने का दावा किया गया है।

पत्र में जिस प्रकार से विश्वविद्यालय की आंतरिक गतिविधियों को लिखा गया है, उससे स्पष्ट दिख रहा है कि विश्वविद्यालय के अंदर से ही यह गुमनाम पत्र भेजा गया है। यद्यपि इस पत्र को भेजने के पीछे कौन लोग शामिल हैं, यह जांच के बाद ही सामने आ सकता है। इस बार भी इस पत्र के माध्यम से विश्वविद्यालय के एक उच्च अधिकारी पर आरोप लगाए गए हैं तो लगभग आधा दर्जन अधिकारियों तथा कर्मचारियों के नाम लिखकर उन पर भी आरोप जड़े गए हैं। इन अधिकारियों तथा कर्मचारियों को उक्त उच्च अधिकारी द्वारा फेवर किए जाने का आरोप लगाया गया है, जिस कारण विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली प्रभावित हो रही है।

उधर, उक्त अधिकारी ने कहा कि कानून के अनुसार ही कार्य किया है तथा विश्वविद्यालय को आगे ले जाने का प्रयास किया जा रहा है। यदि किसी को लगता है कि कुछ गलत हुआ है तो वे नाम के साथ सामने आएं तथा अपना पक्ष रखें। फिलहाल पत्र विश्वविद्यालय के संज्ञान में नहीं आया है। यदि ऐसा कोई पत्र सामने आता है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Vijay