''70 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पात्र को 6 माह में मिलेगी पैंशन''

Thursday, Jun 28, 2018 - 02:54 PM (IST)

बिलासपुर (बंशीधर): बिलासपुर के सदर विधानसभा क्षेत्र के 70 वर्ष की आयु पूरी कर चुके सभी पात्र लोगों को 6 महीने के अंदर सामाजिक पैंशन उपलब्ध करवा दी जाएगी। यह दावा सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने परिधि गृह बिलासपुर में आयोजित प्रैस वार्ता में किया। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने 4 वर्ष के शासनकाल में भ्रष्टाचारमुक्त प्रशासन देकर एक नया आयाम स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले केंद्र में रही कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार के समय भ्रष्टाचार के नए आयाम स्थापित हुए थे लेकिन मोदी सरकार के 4 वर्ष के कार्यकाल में भ्रष्टाचार का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। 


उन्होंने कहा है कि प्रदेश शीघ्र ही मैडीकल हब बनने जा रहा है। हमीरपुर, चम्बा व नाहन में मैडीकल कॉलेज बनने के बाद न केवल प्रदेश में डॉक्टरों की कमी दूर होगी बल्कि प्रदेश अन्य राज्यों को भी डाक्टर प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि एम्स के बिलासपुर में खुलने से न केवल बिलासपुर का विस्तार होगा बल्कि बिलासपुर में रोजगार के नए साधन भी सृजित होंगे। सुभाष ठाकुर ने कहा कि बिलासपुर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बंदला स्थित पैराग्लाइडिंग साइट को विकसित किया जाएगा तथा इसी साल बिलासपुर में राष्ट्रीय स्तर की फिश एंगलिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी करवाया जाएगा। 


युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए उन्हें खेलकूद प्रतियोगिताओं से जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि सदर विधानसभा क्षेत्र को नशा मुक्त बनाने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा तथा नशे के कारोबारियों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के बेटे के मामले पर कुछ भी कहने से इन्कार करते हुए कहा कि डियारा कांड को सभी लोग जानते हैं। इस अवसर पर सदर भाजपा प्रवक्ता आशीष ढिल्लों भी मौजूद रहे। 
 

Ekta