पूर्व कुलपति के विरुद्ध फिर खुलेगी जांच, महिला कर्मचारी ने लगाए थे उत्पीड़न के आरोप

Friday, Nov 16, 2018 - 02:11 PM (IST)

पालमपुर : कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर की महिला कर्मचारी द्वारा पूर्व में एक उच्चाधिकारी पर लगाए गए उत्पीड़न का मामला फिर खुल गया है। सरकार ने इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन से जवाबतलबी की है। जिस पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने महिला से इस संबंध में उसका पक्ष जाना है तथा सरकार और राज्यपाल सचिव को इस संबंध में रिपोर्ट अग्रेषित कर दी है।

मामला कुछ वर्ष पूर्व का है तथा इस संबंध में पहले विश्वविद्यालय स्तर पर जांच की जा चुकी है, परंतु महिला ने उस जांच पर उंगली उठाते हुए नए सिरे से सारे मामले की जांच की बात कही है, ताकि उसे न्याय मिल सके। आरोप लगे हैं कि उक्त उच्चाधिकारी के कुलपति बनने के बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया।

जानकारी अनुसार सरकार द्वारा इस मामले में विश्वविद्यालय से सारा विवरण भेजे जाने के निर्देश के पश्चात विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुन: उक्त महिला से इस संबंध में उसका पक्ष जाना है, जिस पर महिला ने अपने लिखित पक्ष में उस प्रकरण को लेकर पूर्व में हुई जांच को ही संदेह के घेरे में डालते हुए आरोप लगाया कि उसे अभी तक न्याय नहीं मिल पाया है। बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने महिला द्वारा दिए गए लिखित जवाब को ही  सरकार तथा राज्यपाल सचिव को भेजा है।

विश्वविद्यालय द्वारा उक्त प्रकरण को लेकर महिला से अपना पक्ष रखने बारे की गई जवाबतलबी के पश्चात अक्तूबर माह के अंत में महिला ने विश्वविद्यालय को जो लिखित पत्र भेजा है, उसके अनुसार महिला ने कहा कि उसने इस प्रकरण को लेकर जो शिकायत दर्ज करवाई थी, उस पर कभी जांच ही नहीं हुई और न ही ऐसी किसी जांच के संबंध में पूर्व में उसे किसी प्रकार की जानकारी दी गई।  

kirti