IPH के ट्यूबवैल प्रोजैक्ट से फिर चोरी हुई लाखों की तार

Wednesday, Jun 20, 2018 - 07:09 PM (IST)

रक्कड़: निकटवर्ती ग्राम पंचायत कौलापुर के गांव कामलू में आई.पी.एच. सैक्शन रक्कड़ के अंतर्गत चल रहे 4 ट्यूबबैल प्रोजैक्ट से गत रात चोरों द्वारा करीब एक लाख रुपए की तार चोरी करने का मामला सामने आया है। कामलू ट्यूबवैल प्रोजैक्ट में इस तरह चोरी होने का यह पहला मामला नहीं है बल्कि गत एक महीना पहले भी करीब 40 हजार रुपए की तार यहां से चोरी हो चुकी है, जिसका रक्कड़ पुलिस अभी तक सुराग भी नहीं लगा पाई है और अब फिर से चोरों ने चोरी की इस बड़ी वारदात को चोरों ने अंजाम दे दिया है।


10 ग्राम पंचायतों के लोग होंगे प्रभावित
आई.पी.एच. कार्यालय सुनहेत के एस.डी.ओ. संजीव राणा ने बताया कि कामलू में एक साथ 4 ट्यूबबैल प्रोजैक्ट में हुई चोरी की सूचना उन्हें मिली तो उन्होंने तुरंत स्थिति का जायजा लेते हुए इसकी शिकायत रक्कड़ पुलिस थाना में की, जिस पर रक्कड़ पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की। एस.डी.ओ. ने कहा कि कामलू के इस ट्यूबबैल प्रोजैक्ट द्वारा पानी की सप्लाई इसी गांव के साथ अन्य गांवों रक्कड़, चौली, कूहना, भरोली-जदीद, टिक्कर, कनोल, पीरसलूही, शान्तला, अलोह, पूनणी इत्यादि कई इलाको में की जाती है। उन्होंने कहा कि चोरी की इस वारदात से करीब 10 ग्राम पंचायतों के लोग प्रभावित होंगे।


क्या कहती है पुलिस
जब इस बारे पुलिस थाना रक्कड़ के एस.एच.ओ. सुरेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि गांव कामलू में आई.पी.एच. विभाग के इस प्रोजैक्ट में हुई चोरी की वारदात की शिकायत दर्ज करके पुलिस द्वारा इस मामले में कड़ी छानबीन की जा रही है और जल्द ही चोरी की घटना को अंजाम देने वाले लोगों का पता लगाकर उन्हें हवालात में भेजा जाएगा।

Vijay