ऊना के बाद अब सिरमौर में 2 दर्दनाक हादसे, 2 की मौत-5 गंभीर घायल

Monday, Feb 19, 2018 - 03:33 PM (IST)

सिरमौर-पावंटा (गोपाल शर्मा): सिरमौर जिला दो दर्दनाक सड़क हादसे हुए हैं। इन दो हादसों में 2 की मौत हुई है जबकि 5 घायल हुए हैं। 


पहला हादसा ररिवार को हुआ। जहां सराहां के बागथन में एक बोलेरों कैंपर (एचपी71-4375) अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि, गाड़ी में सवार चार लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि हादसे के दौरान यह सब नालागढ़ से एक शादी समारोह से वापस लौट रहे थे अचानक बोलेरो कैंपर बागथन के समीप गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में मृतक की पहचान डिंपल ठाकुर के रूप में हुई है। जबकि अरूण ठाकुर निवासी गुहाई, कुलदीप सिंह नेहरस्वार, देवकी नंदन नेहरस्वार व दीपक हादसे में घायल हो गए हैं। इसके बाद चारों घायलों को डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कालेज नाहन में भर्ती करवाया गया है, जहां घायलों का उपचार चल रहा है। पच्छाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है।


दूसरा हादसा पांवटा साहिब में सोमवार सुबह हुआ है। जहां एक बुजुर्ग की बाइक की चपेट में आने से मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया है। स्थानीय मालवा कॉटन उद्योग के पास रात करीब 12:30 बजे सूरजपुर में एचआरटीसी की शिमला-हरिद्वार बस चाय इत्यादि पीने के लिए रोकी गई थी। बस रुकने पर सभी सवारियां उतर कर सामने ढाबे पर चाय पीने लग गई तभी बुजुर्ग कृष्णचंद्र (60) निवासी भड़ेच, कोटखाई, जिला शिमला जब सड़क पार कर रहा था तो अचानक नाहन की ओर आ रही तेज रफ्तार बाइक ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी। इससे कृष्ण के सिर पर गंभीर चोट आ गई। खून बह जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर बाइक पर सवार से सुरेश कुमार पुत्र जय सिंह निवासी ग्राम भाटांवाली के सिर पर भी काफी गंभीर चोटें आई हैं। उसे बाद में 108 की मदद से सिविल अस्पताल पांवटा साहिब पहुंचाया गया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया और गंभीर रूप से घायल सुरेश कुमार को प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया है। इस घटना की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी पांवटा साहिब अशोक चौहान ने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी गई है।