जिप सदस्यों की शपथ समारोह के बाद पार्टियों ने बहुमत का ठोका दावा

Thursday, Jan 28, 2021 - 11:05 AM (IST)

धर्मशाला (तनुज) : जिला परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों की बुधवार को आयोजित शपथ समारोह में भाजपा व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जिला परिषद कार्यालय पहुंच गए। इस दौरान दोनों ही पार्टियों के नेताओं ने जिला परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर अपनी-अपनी पार्टियों के सदस्यों के आसीन होने का दावा ठोका है। बुधवार सुबह जिला परिषद सभागार में नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने नव निर्वाचित जिला परिषद् सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई। जिला के सभी 54 वार्डों के जिला परिषद् सदस्यों ने भाग लिया। इस मौके पर समस्त नवनिर्वाचित सदस्यों को उनके परिणाम प्रमाण-पत्र भी उपायुक्त द्वारा आबंटित किए गए। उपायुक्त ने सभी जिला परिषद सदस्यों को बधाई दी तथा कहा कि वह अपना कार्य पूरी निष्ठा और ईमानदारी से करें। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार, जिला पंचायत अधिकारी अश्विनी कुमार शर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

शपथ समारोह शुरू होने से पहले लाईट गुल

बुधवार को जिला परिषद सभागार में नव निर्वाचित सदस्यों के शपथ समारोह के दौरान विद्युत आपूर्ति भी गुल हो गई। समारोह के शुरू होने से चंद मिनटों पहले लाईट चली गई। वहीं, शपथ समारोह जैसे ही समाप्त हुआ, उसी दौरान लाईट आ गई। जिस पर सभागार में मौजूद सदस्यों द्वारा भी कई प्रकार की चुटकियां ली गई।

भाजपा जिप में परचम लहराने को तैयार : राकेश पठानिया

वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि भाजपा पूरी तरह से जिला परिषद में परचम लहराने को तैयार है। अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पदों पर भाजपा का कब्जा होगा। जब निर्दलीय बाहर आएंगे तो भाजपा के पास 35 का आंकड़ा होगा, यह उनका दावा है। 9 निर्दलीय जो जीते हैं, उनमें से 7 भाजपा के साथ हैं और सब साथ हैं। भाजपा जिला कांगड़ा जिला परिषद में स्पष्ट बहुमत के साथ सशक्त अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बनाएंगे।

हमारा आंकड़ा समर्थन वाला : केवल पठानिया

कांग्रेस प्रदेश महासचिव केवल सिंह पठानिया ने कहा कि निश्चित तौर पर जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष कांग्रेस के ही बनेंगे। लोगों की भावनाएं कांग्रेस के साथ हैं, हमारे भी जिला पार्षद जीतकर आए हैं और मुझे पूरी उम्मीद है कि जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष हमारे ही बनेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस समर्थित सदस्यों का आंकड़ा समर्थन का है।
 

prashant sharma