बेटी की मौत के बाद मां ने फंदा लगाकर दे दी जान, बेटे का घर में मिला कंकाल

Thursday, Jul 29, 2021 - 05:11 PM (IST)

पांगी (वीरू राणा): जिला चम्बा के जनजातीय क्षेत्र पांगी की रेई पंचायत में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। बीते बुधवार को मैडीकल कॉलेज एवं अस्पताल चम्बा में पांगी के रेई निवासी वेद व्यास की 15 वर्षीय बच्ची की बीमारी के कारण मौत हो गई थी। इसके बाद जब बेटी की मौत का पता चला तो उसकी पत्नी त्यारी देवी ने भी फंदा लगाकर जान दे दी। वहीं घर में उनके 20 वर्षीय बेटे का कंकाल भी बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि बेटे की मौत काफी समय पहले हो गई थी, लेकिन उसकी मां ने अंध विश्वास के चलते बेटे को अपने घर में ही रखा हुआ था। ऐसे में उसका शव कंकाल में तब्दील हो गया था।

मामला तब उजागर हुआ जब महिला का पति अपनी 15 वर्षीय बेटी का चम्बा में अंतिम संस्कार करने के बाद घर पहुंचा तो ग्रामीण उसके घर पहुंचे और घर में देखा कि ताला लगा हुआ था। जैसे ही उसने ताला खोला तो दरवाजे के सामने महिला ने फंदा लगा लिया था। इसके बाद पुलिस चौकी पुर्थी को सूचित किया। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल से जरूरी साक्ष्य जुटाने शुरू किए। इस दौरान पाया कि जहां पर महिला ने फंदा लगाया था वहां अंदर बिस्तर पर युवक का कंकाल पाया गया। ग्रामीणों के मुताबिक यह पूरा परिवार पिछले चार सालों से अपने घर में अपने रिश्तेदारों व ग्रामीणों को अपने घर नहीं आने देता था। पुलिस ने युवक के कंकाल व महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल किलाड़ पहुंचाया। जहां पर पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव परिजनों को सौंप दिए हैं।

रेई पंचायत प्रधान प्यारे लाल ने बताया कि उनकी छोटी बेटी की चम्बा में मौत के बाद जब उसका पिता गांव में पहुंचा तो उससे पूछताछ की गई। उसने किसी को कुछ नहीं बताया। इसके बाद ग्रामीण ने उसको लेकर उसके घर पहुंचे तो घर में ताला लगा हुआ था। उन्होंने बताया कि उन्होंने तुरंत पुलिस चौकी पुर्थी सूचित किया जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आगामी कर्रवाई शुरू की है। फंदा लगाकर जान देने वाली महिला की पहचान प्यारी देई (40) पत्नी वेद व्यास निवासी रेई व युवक की पहचान प्रेम जीत (20) पुत्र वेद व्यास निवासी रेई पांगी के रूप में हुई है। पांगी थाना प्रभारी नितिन चौहान ने बताया मां और बेटे के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

 

Content Writer

Kaku Chauhan