सुझावों के बाद 5वीं व 8वीं की फाइनल डेटशीट जारी

punjabkesari.in Thursday, Feb 11, 2021 - 07:04 PM (IST)

धर्मशाला (नवीन): हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के शीतकालीन/ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले विद्यालयों में 5वीं व 8वीं कक्षा के नियमित विद्यार्थियों की फाइनल डेटशीट जारी कर दी है। 5वीं की परीक्षा 8 मार्च से 15 मार्च तक तथा 8वीं की परीक्षा 5 मार्च से 24 मार्च तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा का संचालन प्रात:कालीन सत्र 9:45 से एक बजे तक किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि बोर्ड ने पहले संभावित डेटशीट जारी की थी तथा उस पर 10 फरवरी तक विद्यार्थियों, अध्यापकों, अभिभावकों से सुझाव मांगें थे। प्राप्त सुझावों के आधार पर ही बोर्ड ने अब 5वीं व 8वीं की फाइनल डेटशीट जारी की है। परीक्षा संचालन में नियुक्त समस्त स्टाफ के साथ ही परीक्षार्थियों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए आधा घंटा पूर्व अपने केंद्र पर उपस्थिति देनी होगी व उन्हें सैनिटाइजर या साबून/पानी से हैंड वाश करने के उपरांत ही परीक्षा भवन में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा हॉल में भी उचित सोशल डिस्टैंसिंग अपनाते हुए बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

5वीं के विद्यार्थियों की दिनांक सूची
5वीं के विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा 8 मार्च से शुरु हो रही है। 8 मार्च को पर्यावरण शिक्षा, 10 मार्च को अंग्रेजी, 12 मार्च को हिंदी तथा 15 मार्च को गणित की परीक्षा होगी।

8वीं के नियमित परीक्षार्थियों की दिनांक सूची
8वीं श्रेणी के नियमित परीक्षार्थियों की वार्षिक परीक्षा 5 मार्च से आरम्भ हो रही है। 5 मार्च को कला (ड्राइंग, चित्रकला एवं अप्लाइड आर्ट) गृह विज्ञान, स्वर संगीत, वाद्य: संगीत, पंजाबी, उर्दू की परीक्षा होगी। 8 मार्च को सामाजिक विज्ञान, 10 मार्च को हिंदी, 13 मार्च को अंग्रेजी, 16 मार्च को विज्ञान, 18 मार्च को संस्कृत की परीक्षा होगी। 20 मार्च को हिमाचल की लोक संस्कृति और योग तथा 24 मार्च को गणित की परीक्षा होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jinesh Kumar

Recommended News

Related News