सदस्यता अभियान के बाद होगा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का फैसला, संगठनात्मक चुनाव प्रभारी दीपादास मुंशी ने किया खुलासा

Friday, Feb 18, 2022 - 06:11 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : कांग्रेस पार्टी के संगठनात्मक चुनाव और सदस्यता अभियान को लेकर शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर व्यापक विचार मंथन किया गया। जिसके बाद पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और कांग्रेस संगठन चुनाव की प्रभारी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री दीपा दास मुंशी ने संयुक्त प्रेस वार्ता की। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ने जहां कांग्रेस की सदस्यता अभियान को लेकर संगठन पदाधिकारियों को जारी किए गए दिशा-निर्देशों के बारे में बताया। वहीं कांग्रेस संगठन चुनाव प्रभारी दीपा दास मुंशी ने कांग्रेस के आगामी प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य अहम पदों को लेकर सदस्यता अभियान की नब्ज टटोलने का हवाला दिया। प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा को भी जमकर निशाने पर लिया। 

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि संगठनात्मक चुनाव प्रभारी दीपा दास मुंशी ने कार्यकर्ताओं के साथ चली लंबी बैठक में संगठन के साथ ज्यादा से ज्यादा नए सदस्य जोड़ने का आह्वान किया है। इस सदस्यता अभियान को पारदर्शी तरीके से संपूर्ण भी किया जाएगा। पार्टी कार्यालय में सदस्यता फार्म उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने कहा कि अभी यह प्रथम चरण है और जल्द ही इसका अगला चरण भी शुरू किया जाएगा। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को जिस तरह चार जिलों में हुए उपचुनाव में भारी शिकस्त मिली है, उससे कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद है। इसी बुलंद हौसले के साथ कांग्रेस पार्टी के साथ ज्यादा से ज्यादा सदस्य जोड़े जाएंगे। आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाएगी।

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि उपचुनाव से पूर्व मुख्यमंत्री यह कहते थे कांग्रेस के पास न तो नेता है और न ही नीति है, लेकिन एक झटका लगते ही मुख्यमंत्री को कांग्रेस के 16-16 मुख्यमंत्री उम्मीदवार नजर आने लग गए। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के विवादित बयान पर उनका बचाव करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि खुद चरणजीत सिंह चन्नी इस मामले पर अपना पक्ष रख चुके हैं और पंजाब के मुख्यमंत्री ने वह बयान केवल मात्र आम आदमी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के उन नेताओं के संदर्भ में दिया था जो पंजाब में माहौल खराब कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी के बयान का अर्थ केवल इतना था कि पंजाब में कोई पंजाबी ही मुख्यमंत्री बनेगा बाहरी राज्य के किसी नेता को पंजाब का मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया जाएगा।

कांग्रेस के आगामी प्रदेश अध्यक्ष को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए हिमाचल प्रदेश कांग्रेस संगठनात्मक चुनाव प्रभारी दीपा दास मुंशी ने कहा कि अभी तक इसको लेकर कोई स्थिति स्पष्ट नहीं है सदस्यता अभियान की पूर्ण होने के बाद 31 मार्च के उपरांत यह सब तय हो पाएगा। हालांकि यह देखना होगा कि 31 मार्च के बाद संगठनात्मक चुनाव हो पाते हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि बहुत से नेताओं ने चुनाव के पक्ष में अपना मत रखा है, जबकि कई नेताओं ने चुनाव अभी नहीं करवाने की भी बात कही है। इसका अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान द्वारा ही लिया जाएगा कि संगठनात्मक चुनाव होंगे या नहीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भी पार्टी हाईकमान द्वारा फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास कोई नेता या नीति बचे ही नहीं हैं इसीलिए अब कांग्रेस के ही 16 या 32 मुख्यमंत्रियों की फेहरिस्त मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा गिनाई जा रही है।
 

Content Writer

prashant sharma