भांग के बाद अब शराब पर CM जयराम ने दिया बड़ा बयान

Tuesday, Nov 13, 2018 - 04:18 PM (IST)

शिमला (योगराज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भांग के बाद अब शराब पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने माना है कि हिमाचल में नशा गांव-गांव तक पहुंच गया है और उससे निपटने के लिए जागरूकता की आवश्यकता है। शिमला प्रेस क्लब द्वारा एंटी ड्रग रैली को हरी झंडी दिखाने के बाद मीडिया से रू-ब-रू मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि हिमाचल में शराब को बंद करने के लिए सरकार क्या कोई कदम उठाएगी तो मात्र जागरूकता और नशे पर चिंता जाहिर कर सवाल को जयराम ने टाल दिया।


मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब से भी बढ़कर दूसरे नशे का सेवन युवा पीढ़ी कर रही है, जो उन्हें नशे का आदी बना रही है। उन्होंने भांग की खेती को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि इस पर सरकार कानूनी पहलुओं का अध्ययन कर रही है। उसके बाद ही प्रदेश में भांग की खेती पर विचार या निर्णय किया जा सकता है। लेकिन जहां तक प्रदेश में नशे पर सख्ती करने की आवश्यकता है, तो सरकार कानून को और कठोर बनाने का काम कर रही है।


जयराम ने नशा निवारण रैली का आयोजन करवाने के लिए प्रेस क्लब शिमला की सराहना की और कहा कि प्रेस क्लब शिमला समय-समय पर इस तरह की जागरूकता रैलियां कर रहा है, जिससे समाज में फैली बुराइयों को खत्म किया जा सके। बच्चे के माध्यम से नशे को खत्म करने का संदेश घर-घर तक पहुंचता है, इसलिए बच्चों को जागरूक करना बहुत जरूरी है।

Ekta