30 घंटे बाद मौत के मुंह से वापस लौटा विदेशी पालयट, बीड़ बिलिंग से उड़ान भरने के बाद हुआ था हादसा

Tuesday, Oct 25, 2022 - 11:16 PM (IST)

हिमानी चामुंडा की पहाड़ियों पर करनी पड़ी थी क्रैश लैंडिंग 
पपरोला (गौरव):
बीड़ बिलिंग से उड़ान भरने के बाद हिमानी चामुंडा की तालंग पास के पास पहाड़ियों में फंसे विदेशी पायलट को रैस्क्यू टीम ने मंगलवार को सुरक्षित बीड़ पहुंचाया। बता दें कि सोलो विदेशी पायलट आयरलैंड निवासी लूकास ने रविवार को बीड़ बिलिंग से उड़ान भरी थी, जिसके बाद पायलट को आपात स्थितियों में हिमानी चामुंडा की पहाड़ियों पर क्रैश लैंडिंग करनी पड़ी थी। विदेशी पायलट को क्रैश लैंडिंग करने के बाद वहां से वापस आने का रास्ता नहीं मिल पा रहा था, जिसके बाद उक्त पायलट ने अपने जीपीएस1 के माध्यम से इसकी सूचना दी थी। बताया गया कि विदेशी पायलट के पास न तो कोई खाद्य सामग्री थी और न ही कड़ाके की ठंड से बचने के लिए कोई इंतजाम लेकिन 30 घंटे तक पायलट ने घायल होने के बावजूद हिम्मत नहीं छोड़ी। 

माऊंटेन पैरा रैस्क्यू टीम ने निभाई अहम भूमिका
बैजनाथ के एसडीएम सलीम आजम ने बताया कि माऊंटेन पैरा रैस्क्यू टीम ने उक्त विदेशी पायलट को सुरक्षित वापस लाने के लिए अपनी अहम भूमिका निभाई है। इसके अलावा पायलट सुरेश ठाकुर व प्रवीण ने भी इसमें उनका सहयोग किया। उन्होंने बताया कि विदेशी पायलट के वीपीए द्वारा पायलट को वापस लाने के लिए चौपर की व्यवस्था की गई थी। एसडीएम ने बताया कि रैस्क्यू टीम द्वारा मंगलवार को पायलट को सुरक्षित बीड़ पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में पायलट की बाजू टूट गई है व उसे विवेकानंद पालमपुर अस्पताल ले जाया गया है जहां पर उसका मेडिकल चैकअप व इलाज किया जा रहा है।

रैस्क्यू टीम में ये रहे शामिल 
विदेशी पायलट को वापस सुरक्षित बीड़ पहुंचाने वाली माऊंटेन पैरा रैस्क्यू टीम में राहुल सिंह रैस्क्यू इंचार्ज, भगवन सिंह, अजय कुमार, सुरेंद्र कुमार, नील कमल, सरवन कुमार, संजय कुमार लव्वू व एक विदेशी इलिया जैमोर शामिल रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay