कड़कड़ाती ठंड में दौड़ से पहले मांगे गए शपथ पत्र, सैकड़ों युवाओं में मचा हड़कंप

Thursday, Jan 09, 2020 - 11:25 AM (IST)

ऊना (अमित): कड़कड़ाती ठंड में भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लेने आए युवा उस समय परेशान हो गए जब भर्ती कार्यालय द्वारा उनसे दौड़ में हिस्सा लेने से पहले ही शपथ पत्र मांग लिए गए। लेकिन अधिकतर युवाओं के पास शपथ पत्र मौजूद नहीं थे। दरअसल पहले सेना भर्ती प्रक्रिया के शारीरिक परीक्षण के बाद ही अभ्यार्थियों से शपथ पत्र लिए जाते थे लेकिन इस बार शारीरिक परीक्षण से पहले ही युवाओं से शपथ पत्र मांग लिए गए जिस कारण दौड़ से पहले ही युवाओं को कड़कड़ाती ठंड में सुबह चार बजे ही इंदिरा मैदान से तहसील परिसर तक की दौड़ लगानी पड़ गई।

जैसे तैसे कर स्थानीय लोगों की सूचना पर नोटरी तहसील में पहुंचे और युवाओं के शपथ पत्र बनाये गए। इस दौरान शपथ पत्र बनाने वालों की मनमानी भी देखने को मिली जिन्होंने ज्यादा फीस वसूल की वहीँ एक अधिवक्ता ने तो इंदिरा मैदान में ही पहुंचकर निशुल्क सेवा भी उपलब्ध करवाई। शपथ पत्रों के कारण भर्ती प्रक्रिया भी तय समय से डेढ़ घंटा देरी से शुरू हुई। अभ्यार्थियों ने बताया कि पहले शारीरिक परीक्षण के बाद ही एफिडेविट लिया जाता था लेकिन इस बार दौड़ से पहले ही एफिडेविट मांग लिया गया है जिस कारण उन्हें खासी परेशानी हो रही है।

कई युवाओं ने बताया कि 50 रुपए बनने वाले एफिडेविट के 250 रुपए तक लिए जा रहे है। वहीँ भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने बताया कि भर्ती कार्यालय की वेवसाइट पर सभी जरूरी दस्तावेज लाने की जानकारी दी गई थी लेकिन कई युवा एफिडेविट लेकर नहीं आये थे जिन्हे दस बजे तक एफिडेविट लाने को कहा गया है। निदेशक ने साफ़ कर दिया है कि अगले दिन होने वाली भर्ती प्रक्रिया में एफिडेविट न लाने वाले युवाओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया जायेगा इसलिए सभी अभयार्थी एफिडेविट साथ लेकर ही आए।
 

kirti