DC साहब! आशियाने गिराने पर उतारू हुआ राजस्व विभाग

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 04:56 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): एफसीआई गोदाम के पास रह रहे परिवारों को पटवारी व कानूनगो मकान खाली करने के लिए बाध्य कर रहे हैं। मकान खाली न करने पर नोटिस देने की बात कर रहे हैं। मकान खाली करवा दिए तो उनके परिवार कहां जाएंगे। यह बात प्रभावितों ने डीसी विवेक भाटिया को सौंपे ज्ञापन में कही। मंगलवार को प्रभावितों का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी से मिला। इस मौके पर मनु देवी, बॉबी, बिमला देवी, निशा कुमारी व रोमा देवी ने बताया कि वे सभी बालू स्थित एफसीआई गोदाम के पास रहते हैं। उन्होंने सरकारी जमीन पर अपने मकान बनाए हैं।

एफसीआई गोदाम के रास्ते में आने वाले 2 मकान पहले ही गिरा दिए हैं लेकिन पटवारी साच व कानूनगो ओबड़ी अब भी उन्हें मकान खाली करने के लिए कह रहे हैं। उनका कहना है कि यह सरकारी भूमि है और अगर मकान खाली नहीं किए तो नोटिस जारी किए जाएंगे। स्थानीय निवासियों का कहना है कि उनका इसके अलावा कहीं कोई मकान नहीं है। उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण किसी अन्य स्थान पर मकान का निर्माण भी नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि एफसीआई ने 15 फुट रास्ता छोडऩे को कहा था जो उन्होंने पहले ही छोड़ दिया है लेकिन राजस्व विभाग द्वारा उन्हें बेवजह तंग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग ने अगर उनके मकान गिरा दिए तो वे बेघर हो जाएंगे। इसके बाद वे कहां जाएंगे। उन्होंने डीसी से अपील की है कि उनके मकान न गिराए जाएं। इसके लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए जाएं। डीसी विवेक भाटिया ने मामले की जांच कर समस्या का उचित समाधान करने का आश्वासन दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News