एडवोकेट चुनेश्वर ठाकुर की गिरफ्तारी के विरोध में सड़कों पर उतरे वकील (Video)

Thursday, Nov 19, 2020 - 05:35 PM (IST)

कुल्लू (संजीव जैन): कुल्लू के वरिष्ठ अधिवक्ता चुनेश्वर ठाकुर की गिरफ्तारी ने नया मोड़ ले लिया है। कुल्लू बार एसोसिएशन के बाद अब गुरुवार को प्रदेशभर की बार एसोसिएशन ने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पूरे प्रदेश की बार एसोसिएशन्स ने कुल्लू बार एसोसिएशन का समर्थन किया है और कुल्लू पुलिस पर शक्तियों का दुरुपयोग का आरोप लगाया है। साथ ही बार कौंसिल ने भी इस मामले में कड़ा संज्ञान लिया है। प्रेदश भर की बार एसोसिएशन्स ने पुलिस की इस हरकत पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि गत दिन एडवोकेट चुनेश्वर ठाकुर की गिरफ्तारी को लेकर एसपी एवं पुलिस प्रशासन के खिलाफ बार कुल्लू एसोसिएशन ने जोरदार प्रदर्शन कर एसपी कार्यालय का घेराव किया था और प्रदेश भर की एसोसिएशन्स को अवगत करवाया था। बार एसोसिएशन ने आरोप लगाया है कि एसपी कुल्लू अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर रहे हैं और अब तो हिमाचल जैसे शांत राज्य में यूपी, बिहार जैसी दमनकारी नीति अपनाई जा रही है। बार एसोसिएशन का कहना है  कि चुनेश्वर ठाकुर वरिष्ठ अधिवक्ता हैं और कुल्लू में विपक्ष के भी नेता हैं। इस लिहाज से चुनेश्वर ने पुलिस व प्रशासन के खिलाफ कई धरने व प्रदर्शन किए हैं और विरोध करना हर व्यक्ति का अधिकार है लेकिन एसपी कुल्लू व्यक्तिगत खुनस निकाल रहे हैं।

बार एसोसिएशन ने कहा कि झूठे केस में चुनेश्वर ठाकुर को रातोंरात गिरफ्तार करना कोई बहादुरी नहीं है और जनता का पुलिस की कार्यप्रणाली से मोह भंग हो गया है। यदि एसपी कुल्लू के खिलाफ शीघ्र कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई तो पूरे प्रदेश में बार एसोसिएशन उग्र आंदोलन करेगी। आज प्रदेश की सभी बार एसोसिएशन्स ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को व राज्यपाल को पत्र लिखकर एसपी कुल्लू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उधर बार एसोसिएशन कुल्लू के अध्यक्ष संजय ठाकुर ने बार कौंसिल सहित प्रदेश की सभी बार एसोसिएशन्स का उनको समर्थन देने के लिए आभार जताया है।

Vijay