CAA के समर्थन में मुस्लिम समाज, कांग्रेस कर रही गुमराह : रमजान खान

Wednesday, Dec 25, 2019 - 04:35 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): कांग्रेस अपने राजनीतिक हितों को साधने के लिए मुस्लिम समाज को गुमराह करके उसका नकारात्मक इस्तेमाल कर रही है जबकि आम मुस्लिम समाज में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कोई रोष नहीं है क्योंकि इस कानून में नागरिकता लेने का नहीं देने का प्रावधान है। यह बात हिमाचल प्रदेश एवं भारत सरकार के सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता रमजान खान ने प्रैस वार्ता में कही।

अपने राजनीतिक हित साधने की कोशिश कर रही कांग्रेस

उन्होंने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट का निर्णय राम मंदिर पर आया तब भी मुस्लिम समाज ने इस निर्णय का स्वागत करते हुए देश की एकता और अखंडता को बनाए रखा। इसके बाद जब देश की संसद ने धारा 370 को हटाया तब भी मुस्लिम समाज ने इस निर्णय का सम्मान किया। अब कांग्रेस ने एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के विषय में मुस्लिम समाज के कंधों पर बंदूक रखकर अपने राजनीतिक हितों को साधने की कोशिश की है जिसकी हम कड़े शब्दों में निंदा एवं विरोध करते हैं।

70 वर्षों में मुस्लिम समाज तक शिक्षा भी नहीं पहुंचा पाई कांग्रेस

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज इस बात को समझ रहा है कि कांग्रेस मुस्लिम समाज को पूरी दुनिया के सामने नकारात्मक दिखाने का प्रयास कर रही है, जिसमें वह कामयाब नहीं होगी। उन्होंने कहा कि 70 वर्षों में कांग्रेस ने मुस्लिमों का मात्र इस्तेमाल किया है जबकि उनके अधिकारों पर ध्यान नहीं दिया है। आज भी मुस्लिम समाज में शिक्षा का अभाव है। 70 वर्षों में कांग्रेस मुस्लिम समाज तक शिक्षा भी नहीं पहुंचा पाई है और अब मुस्लिम समुदाय के हितैषी होने का ढोंग रच रही है।

सरकार के साथ है मुस्लिम समाज

उन्होंने कहा कि देश का मुस्लिम देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए सरकार के साथ है, संसद द्वारा बनाए गए कानूनों के साथ है और सर्वोच्च न्यायालय पर मुस्लिम समाज पूरा विश्वास रखता है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो देश का मुस्लिम समाज कांग्रेस के खिलाफ सड़कों पर भी उतरेगा।

Vijay