हीरो एमटीबी हिमालया साइकिल रैली के विजेता बने स्पेन के एड्रिया नोगुएरा

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 09:24 PM (IST)

बैजनाथ (सुरिन्द्र): हीरो एमटीबी हिमालया साइकिल रैली के 15वें संस्करण को आज बरोट से रवाना किया गया। 26 सितम्बर को शिमला में शुरू हुई इस साइकिल रैली ने पिछले 7 दिनों में ऑफ रोड मार्गों के माध्यम से 500 किलोमीटर की दूरी तय की। दौड़ के लिए पुरस्कार वितरण समारोह पैराग्लाइडिंग लैंडिंग साइट क्योर में आयोजित किया गया। समारोह का नेतृत्व कर्नल नीरज राणा निदेशक पर्वतारोहण एवं संबद्ध खेल संस्थान अटल बिहारी मुख्यातिथि के रूप में मनाली और अतिथि के रूप में कर्नल रंजीव प्रधान ने किया। इस प्रतियोगिता में स्पेन के एड्रिया नोगुएरा ने साइकिल रेस जीती और उन्हें हिमालय के राजा के रूप में ताज पहनाया गया। 2017 में वह स्पैनिश विजेता था और इस रेस में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। नोगुएरा ने 22 घंटे 42 मिनट और 16 सैकेंड के समय के साथ रेस पूरी की।

कैथरीन विलियमसन 5वीं जीत के साथ बनीं हिमालय की रानी

कैथरीन विलियमसन को साइकिल रेस में लगातार 5वीं जीत के साथ हिमालय की रानी के रूप में ताज पहनाया गया। भारत के शिमला से आशीष शेरपा ने 26 घंटे 10 मिनट और 11 सैंकेड के समय के साथ एशियाई वर्ग जीता। सेंटी वैल ने मास्टर्स सोलो कैटेगरी जीती जबकि कोरी वालेस और जेसन इंगलिश ने 2 कैटेगरी की टीम जीती। अंतिम चरण जंगल में बरोट से शुरू होने वाला 58 किलोमीटर का चरण राजगुंधा से होकर गुजरा और अंत में बीड़ में संपन्न हुआ। बीड़ दुनिया का दूसरा सबसे ऊंचा पैराग्लाइङ्क्षडग स्पॉट है।

समग्र श्रेणी में दूसरे स्थान पर रहे एंडी सीवाल्ड

समग्र श्रेणी में दूसरा स्थान जर्मनी के एंडी सीवाल्ड ने जीता जो 28 घंटे36 मिनट और 44 सैकेंड के समय के साथ समाप्त हुआ। 2016 में सीवाल्ड ने रेस जीती थी। इस मौके पर एड्रिया नोगुएरा ने कहा कि मैं 2 साल पहले आया था और रेस का स्तर अब निश्चित रूप से बढ़ गया है।  कैथरीन विलियमसन ने 5 बार क्वीन ऑफ हिमालय बनने पर कहा जब मैं रेस के लिए आती हूं तो हर बार यह अलग होता है, जीतने की भावना हर साल कितनी अनोखी होती है। मुझे पसंद है कि आयोजक हर बार रेस में एक नया स्पर्श कैसे जोड़ते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News