MMBS-BDS में प्रवेश को ऑनलाइन आवेदन का बदला शैड्यूल, अब इस तारीख से कर सकेंगे आवेदन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 09:23 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): मेडिकल व डैंटल कॉलेजों में एमबीबीएस व बीडीएस कोर्स में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का शैड्यूल बदल गया है। अब उम्मीदवार 5 नवम्बर से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। पहले 4 नवम्बर तिथि तय की गई थी लेकिन प्रशासनिक कारणों के चलते हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने अब शैड्यूल में आंशिक बदलाव किया है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 नवम्बर तक चलेगी।

एमबीबीएस व बीडीएस कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया दृष्टिगत प्रोस्पैक्ट्स भी अब 5 नवम्बर को जारी किया जाएगा। प्रोस्पैक्ट्स में प्रवेश प्रक्रिया व अन्य सभी महत्वपूर्ण जानकारी शामिल होंगी। प्रोस्पैक्ट्स जारी करने के साथ-साथ ऑनलाइन आवेदन के लिए एडमिशन पोर्टल खोला जाएगा। एडमिशन पोर्टल खुलने के बाद उम्मीदवार ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। नीट-2020 में बैठे उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आने के बाद नीट की ऑल इंडिया रैंकिंग के आधार पर हिमाचल की मैरिट अलग से जारी की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन आने के बाद हिमाचल की अलग से मैरिट सूची वर्गवार जारी की जाएगी। मैरिट जारी होने के बाद काऊंसङ्क्षलग प्रक्रिया शुरू होगी। काऊंसङ्क्षलग ऑनलाइन आयोजित होगी।

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डा जेएस नेगी ने कहा कि एमबीबीएस व बीडीएस कोर्स में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन के शैड्यूल में आंशिक बदलाव किया है। उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया अब 5 से 11 नवम्बर तक चलेगी। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन आवेदन करते समय उम्मीदवारों को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं कि ऑनलाइन आवेदन करने के साथ-साथ जरूरी दस्तावेज भी अपलोड करने होंगे, ऐसे में वे बोनाफाइड सर्टीफिकेट, कैटेगरी सर्टीफिकेट या कोई अन्य सर्टीफिकेट बनाना है तो वे विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर फॉर्मेट को डाऊनलोड कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News