ऊना में कोविड सैंपलिंग बढ़ाने को प्रशासन ने कसी कमर

punjabkesari.in Friday, Oct 30, 2020 - 03:20 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : जिला में लगातार कम रही कोविड सैंपलिंग को बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन विशेष मुहीम शुरू करने जा रहा है। डीसी ऊना के निर्देशों के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा जल्द ही दुकानदारों, अध्यापकों, श्रमिकों और सरकारी कर्मचारियों के चरणबद्ध तरीके से कोविड टेस्ट करवाने की तैयारी शुरू कर दी है। वहीँ दुकानदारों ने त्यौहारी सीजन के बाद ही यह मुहीम शुरू करने की मांग उठाई है। 

कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए यह अति आवश्यक है कि अधिक से अधिक लोगों कोविड जांच की जाए लेकिन जिला ऊना में 1500 से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद भी सैंपलिंग करवाने से कन्नी काट रहे है और जिला में सैंपलिंग का आंकड़ा लगातार कम होता जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा जनहित के लिए अधिक से अधिक संख्या में सैंपल लेकर कोविड-19 टेस्ट करने के निर्देशों के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है और स्वास्थ्य विभाग ने जिला के सभी दुकानदारों, होटल/ढाबा श्रमिकों, फैक्टरी/औद्योगिक श्रमिकों, अकुशल श्रमिकों, बैंक कर्मचारियों, सरकारी कर्मचारियों एवं अध्यापकों के चरणबद्ध तरीके से आरटी-पीसीआर और रेपिड एंटिजन टेस्ट करने का निर्णय लिया गया है।

सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि जिला ऊना में कोविड सैंपल्स की जांच का दायरा बढ़ाने के लिए विशेष मुहीम शुरू की जा रही है क्योंकि त्यौहारी सीजन में जहां दुकानों पर भीड़ पड़ रही है वहीं स्कुल भी खुलने जा रहे है। सीएमओ ने कहा अगर कोई व्यक्ति सैंपल देने से मना करता है तो उसके विरूद्ध नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है। वहीं जिला प्रशासन के निर्देशों के बाद दुकानदार चिंता में पड़ गए है। व्यापार मंडल के शहरी इकाई अध्यक्ष मोती लाल कपिला ने कहा कि इस अभियान का त्यौहारी सीजन में दुकानदारों पर नकारात्मक असर पड़ सकता है और ऐसे में प्रशासन को यह मुहीम त्यौहारी सीजन के बाद ही चलानी चाहिए। मोती कपिला ने कहा कि व्यापर मंडल द्वारा सभी दुकानदारों से भी फ्लू के लक्षण दिखने पर खुद ही जांच करवाने की अपील की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News