हाईकोर्ट के आदेश पर चला प्रशासन का हथौड़ा, सरकारी भूमि से हटवाए 8 कब्जे

Thursday, Oct 11, 2018 - 11:18 PM (IST)

बिलासपुर: सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं। जिला प्रशासन ने प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेश पर नैशनल हाईवे के किनारे अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध अभियान शुरू कर दिया है। अतिक्रमण हटाओ इस अभियान के तहत जिला प्रशासन की तरफ से तहसीलदार सदर जय गोपाल शर्मा ने बरमाणा में वीरवार को 8 अतिक्रमण हटाए। बरमाणा में इन लोगों ने अपनी दुकानों व घरों के आगे अतिक्रमण कर रखा था। जिस पर तहसीलदार सदर जय गोपाल शर्मा की अगुवाई में राजस्व विभाग की एक टीम बरमाणा पहुंची तथा स्थानीय पुलिस की मदद से इन अतिक्रमणों को हटाया। इससे पहले भी जिला प्रशासन ने गत दिनों बरमाणा में सरकारी भूमि पर बनाए गए 6 खोखों को हटाया था।

जुखाला व कंदरौर हो सकती है कार्रवाई
जानकारी के अनुसार प्रदेश उच्च न्यायालय ने फोरलेन की जद्द में आए इन अतिक्रमणों को हटाने के आदेश दिए हैं। जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया है। इसके बाद जिला प्रशासन ऐसी ही कार्रवाई जुखाला व कंदरौर आदि में करने की योजना बना रहा है। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने सड़क किनारे स्थित अपने मकानों व दुकानों के आगे अतिक्रमण कर रखा है। कुछ लोगों ने अपने मकानों व दुकानों के छज्जे बढ़ा दिए हैं तो कुछेक ने सीढिय़ां व बरामदे आदि डाल लिए हैं।

एक ने स्वयं हटाया अतिक्रमण
वहीं जिला प्रशासन द्वारा दी गई सख्त हिदायत पर बरमाणा में एक व्यक्ति ने स्वयं ही अपना अतिक्रमण हटा दिया। इस मौके पर कानूनगो राकेश शर्मा, थाना बरमाणा के प्रभारी और लोक निर्माण व फोरलेन के अधिकारी भी मौजूद रहे। तहसीलदार सदर जय गोपाल शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन ने बरमाणा में वीरवार को 8 अतिक्रमण हटाए हैं तथा एक व्यक्ति ने स्वयं ही अपना अतिक्रमण हटा दिया।

Vijay