प्रशासन ने वज्रेश्वरी मंदिर मार्ग से हटाया अतिक्रमण, दुकानदारों को दी चेतावनी

Thursday, Aug 09, 2018 - 11:13 PM (IST)

कांगड़ा: शक्तिपीठ माता श्री वज्रेश्वरी देवी मंदिर को जाने वाले मार्ग पर अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करते हुए एस.डी.एम. कांगड़ा शशिपाल नेगी के नेतृत्व में प्रशासनिक अधिकारियों ने दुकानदारों का सामान हटवाया, साथ ही अधिकारियों ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने अपना सामान पुन: सड़क पर लगाया तो प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई अमल में लाते हुए सामान जब्त किया जाएगा। गौरतलब है कि प्रशासनिक अधिकारियों ने जैसे ही अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई आरंभ की तो अक्सर की तरह इस मर्तबा भी दुकानदारों ने अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही सड़क से अपना सामान हटा लिया।

पुलिस उपाधीक्षक पूर्ण चंद ठुकराल ने दुकानदारों को नियमों का हवाला देते हुए कहा कि वे कल फिर मंदिर बाजार में दस्तक देंगे और जो दुकानदार नाली के आगे अपना सामान लगाकर बैठा हुआ पाया जाएगा, उसका चालान किया जाया जाएगा। इस मौके पर एस.डी.एम. ने कहा कि प्रशासन को पूरी जानकारी है कि दुकानदार सड़क पर कैसे कब्जा कर लेते हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही अतिक्रमणकारी दुकानदारों की वीडियोग्राफी करवाकर उनके खिलाफ  कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस मौके पर उन्होंने नगर परिषद अधिकारी से भी अतिक्रमणकारी दुकानदारों पर शिकंजा कसने के आदेश जारी किए।

एस.डी.एम. ने कहा कि अगर दुकानदारों ने अतिक्रमण के प्रति यही अडिय़ल रवैया बनाए रखा तो शीघ्र ही श्रद्धालुओं को मंदिर तक जाने के लिए अन्य वैकल्पिक मार्गों से भेजना प्रशासन की मजबूरी बन जाएग, जिसके लिए स्वयं दुकानदार ही जिम्मेदार होंगे। इस मौके पर उनके साथ मंदिर अधिकारी नीलम राणा, नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी कंचन बाला, नगर परिषद कांगड़ा के नव निर्वाचित अध्यक्ष अशोक शर्मा, उपाध्यक्ष श्याम नारायण, नगर पार्षद सुमन वर्मा, सुषमा वर्मा, नीतू चौधरी, अनुराधा, सफाई निरीक्षक रमा कांत उपस्थित रहे।

Vijay