छोटा भंगाल में कोविड से बचाव के इंतजाम करने पहुंचा प्रशासन, पंचायत प्रतिनिधियों को बांटीं पीपीई किट्स

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 08:51 PM (IST)

धर्मशाला/पपरोला (ब्यूरो): कांगड़ा जिले के छोटा भंगाल तथा बीड़ के पंचायत प्रतिनिधियों को जिला प्रशासन की ओर से पीपीई किट्स तथा आपातस्थिति के लिए 10 ऑक्सीजन सिलैंडर पहुंचाए गए हैं। इसके साथ ही कोविड के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित कर दिया गया है जबकि ऑक्सीजन की सुविधा सहित एक एंबुलैंस भी मुल्थान के लिए दी गई है। इस बाबत उपमंडलाधिकारी बैजनाथ धर्मेश धर्मोत्रा, विकास खंड अधिकारी तथा तहसीलदार ने बीड़ तथा छोटा भंगाल की विभिन्न पंचायतों में पहुंचकर स्थिति का जायजा भी लिया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिए थे प्रशासन को निर्देश

उल्लेखनीय है कि गत दिवस ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांगड़ा जिले के दुर्गम क्षेत्र छोटा भंगाल में कोविड से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश प्रशासन को दिए थे। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि मुल्थान क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों में कोविड की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए थे। उन्होंने कहा कि आपात स्थिति के लिए मुल्थान में ही एंबुलैंस की तैनाती भी कर दी गई है तथा 300 के करीब पीपीई किट्स उपमंडल प्रशासन के माध्यम से पंचायत प्रतिनिधियों को दी गई हैं तथा कंट्रोल रूम भी स्थापित कर दिया गया है, जिसमें तहसीलदार की देखरेख में निगरानी सुनिश्चित की जाएगी। कंट्रोल रूम में आवश्यक सामग्री भी उपलब्ध करवाई गई है। डीसी ने कहा कि सरकार तथा प्रशासन कोविड से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है और सभी क्षेत्रों में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला तथा उपमंडल स्तर पर कंट्रोल रूम भी स्थापित किए गए हैं।

66 व्यक्तियों के किए आरटी-पीसीआर टैस्ट

उल्लेखीनय है कि दो दिन पहले छोटा भंगाल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तरमेड़ में चिकित्सक सहित पूरा स्टाफ कोविड से संक्रमित हो गया था, जिसके चलते ही सरकार के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छोटा भंगाल के लिए चिकित्सक तथा पैरामेडिकल स्टाफ रवाना किया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरदर्शन गुप्ती ने बताया कि छोटा भंगाल में 62 लोगों को होम आइसोलेशन किट्स भी वितरित की गईं, इसके साथ ही 66 व्यक्तियों के आरटी-पीसीआर टैस्ट लेकर सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News