आदित्य गौतम को युकां की कार्यकारिणी में स्थान, पार्टी ने सौंपी सचिव की कमान

Saturday, Nov 24, 2018 - 05:15 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): श्री नयनादेवी जी के आदित्य गौतम को एक बार फिर युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी में स्थान देते हुए प्रदेश सचिव बनाया गया है। इसके लिए उन्होंने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद यादव, प्रदेश प्रभारी जगदेव गागा व प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर का धन्यवाद किया है। वह इससे पहले प्रदेश युवा कांग्रेस में राजनीतिक सलाहकार के पद पर व जिला मंडी के प्रभारी के पद पर कार्य कर चुके हैं। इसके अलावा छात्र राजनीति में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के लिए हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी, पंजाब यूनिवर्सिटी व दिल्ली यूनिवर्सिटी में कार्य कर चुके हैं। इसके अलावा उन्हें लोकसभा व विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस पार्टी के प्रचार के लिए पंजाब, दिल्ली, हरियाणा व असम राज्यों में भी काम करने का मौका मिल चुका है। उन्होंने कहा कि अब वह इस नई जिम्मेदारी को भी पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाने का पूरा प्रयास करेंगे।

राहुल को प्रधानमंत्री बनाने के लिए जमीनी स्तर पर होगा काम

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए युवा कांग्रेस जमीनी स्तर पर कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार के झूठे वायदों व जुमलों से पूरे देश की जनता तंग आ चुकी है। हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का झूठे वायदे से युवा खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से छोटे व्यापारी, किसान, बागवान सहित हर वर्ग बहुत परेशान है। बढते हुए भ्रष्टाचार व घरेलू गैस के बढ़ते दामों व बढ़ती महंगाई से देश की जनता यह मन बना चुकी है कि 2019 में इस जुमलेबाज सरकार को सत्ता से उखाड़ फैंकना है और विकास की बात करने वाली कांग्रेस पार्टी को वोट देकर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है।

प्रदेश सरकार का 1 वर्ष का कार्यकाल रहा असफल

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार को बने हुए लगभग 1 वर्ष होने वाला है लेकिन सरकार विकास की बात न करते हुए तबादलों पर ध्यान दे रही है तथा अपने मंत्रियों को नई-नई गाड़ियां खरीद रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराध निरंतर बढ़ता जा रहा है तथा प्रदेश सरकार का 1 वर्ष का कार्यकाल असफल रहा है, जिसके खिलाफ प्रदेश युवा कांग्रेस ने समय-समय पर अपनी आवाज उठाई है। उन्होंने कहा कि आने वाले 30 नवम्बर को भी प्रदेश युवा कांग्रेस हर विधानसभा क्षेत्र में महंगाई के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेगी व आगामी धर्मशाला में होने वाले विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा का घेराव करेगी।

Vijay