नवरात्रों पर आज से मंदिरों के लिए रवाना होंगी अतिरिक्त बसें

Sunday, Mar 18, 2018 - 09:28 AM (IST)

शिमला : नवरात्रों व हिंदू नववर्ष के पहले दिन आज राजधानी के मंदिरों में श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए अतिरिक्त बसें रवाना की जाएंगी। रविवार को हिंदू नववर्ष व नवरात्रों का पहला दिन है, ऐसे में भारी संख्या में श्रद्धालु राजधानी के विभिन्न मंदिरों के लिए रवाना होंगे। राजधानी के प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां तारादेवी के मंदिर के लिए इस दौरान निगम प्रबंधन द्वारा यात्रियों की संख्या को देखते हुए अतिरिक्त बसें रवाना की जाएंगी। इस दौरान हालांकि हर आधे घंटे में निगम प्रबंधन तारादेवी के लिए बसों को रवाना करेगा लेकिन यात्रियों की संख्या अधिक रहती है तो बसों की संख्या में बढ़ौतरी भी की जा सकती है।

मंदिरों में हजारों की संख्या में श्रद्धालु
ओल्ड बस स्टैंड से यात्रियों को मंदिर जाने के लिए बसें उपलब्ध करवाई जाएंगी। इस दौरान मंदिरों के लिए 70 से लेकर 80 तक बसों के चक्कर लग सकते हैं। शिमला ओल्ड बस स्टैंड से हालांकि आनंदपुर तक ही यात्रियोंं को सीधी बस सेवा मिलेगी। इसके बाद यात्रियों को दूसरी बस लेकर मंदिर के लिए जाना होगा। उल्लेखनीय है कि हर वर्ष नवरात्रों के अवसर पर तारादेवी मंदिर सहित राजधानी के अन्य मंदिरों में यात्रियों की संख्या में भारी बढ़ौतरी दर्ज की जाती है। मंदिरों में हजारों की संख्या में श्रद्धालु इस अवसर पर अपने श्रद्धासुमन अर्पित करने जाते हैं। ऐसे में निगम प्रबंधन भी लोगों की सुविधा को देखते हुए अतिरिक्त बस सेवा उपलब्ध करवाता है ताकि यात्रियों को मंदिर जाने के लिए किसी प्रकार की परेशानी न झेलनी पड़े।

आनंदपुर से चलेंगी स्पैशल 4 बसें
शोघी-आनंदपुर से तारादेवी के मंदिर के लिए स्पैशल बसें रवाना की जाएंगी। इस दौरान यात्रियों को नवरात्रों के दौरान कम किराए में मंदिर के लिए यात्रा सुविधा दी जाएगी। यात्रियों से इस दौरान फिक्स किराया 5 रुपए वसूल किया जाएगा। 

Punjab Kesari