ADC कांगड़ा ने इंदौरा व गंगथ में सुनीं लोगों की समस्याएं

Tuesday, Sep 18, 2018 - 04:33 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): कांगड़ा जिला प्रशासन द्वारा जिला में राजस्व मामलों के घर-द्वार पर निपटारे के लिये चलाये गए विशेष अभियान के तहत मंगलवार को इंदौरा उपमंडल मुख्यालय के समिति भवन हॉल तथा उप तहसील गंगथ में ए.डी.सी. के.के. सरोच ने लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान लोगों ने मुख्य रूप से राजस्व संबंधित समस्याओं को उनके समक्ष रखा।  इस मौके पर ए.डी.सी. ने कहा कि जिला प्रशासन के पास राजस्व मामलों से सम्बंधित सबसे ज्यादा शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। राजस्व मामलों की अधिकता को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा यह अभियान शुरू किया गया है ताकि भूमि विवाद के लिए लोगों को तहसील और एस.डी.एम. कार्यालयों के बार-बार चक्कर न काटने पड़ें।

25 प्रार्थना पत्र हुए प्राप्त, अधिकतर का किया मौके पर निपटारा
इस मौके पर राजस्व व अन्य मामलों से सबंधित 25 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें अधिकतर मामलों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया व शेष मामलों को सम्बंधित विभागों को शीघ्र निपटारे हेतु भेज दिया गया। ए.डी.सी. ने राजस्व अधिकारियों व कर्मचारियों को शेष मामलों के शीघ्र निपटारे के निर्देश दिए व जल्द ही अनुपालना रिपोर्ट जि़ला प्रशासन को भेजने के भी निर्देश दिए। वहीं उन्होंने निर्देश दिए कि यदि कोई पीड़ित भावावेश में भी बात करता है तो उसके भावावेश को नजरंदाज कर उससे भी न्याय करें। उन्होंने पंचायत सचिवों व राजस्व कर्मचारियों को अपने-अपने क्षेत्र में गत दिनों भारी बरसात के कारण हुए नुकसान का मौके पर जाकर जायजा लेने के भी निर्देश दिए ताकि प्रभावित लोगों को तुरन्त राहत प्रदान की जा सके।

ये रहे मौके पर मौजूद    
इस अवसर पर एस.डी.एम. इंदौरा गौरव महाजन ने ए.डी.सी. का स्वागत किया व कहा कि उपमंडल में राजस्व मामलों के शीघ्र निपटारे के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई इस पहल से राजस्व मामलों का शीघ्र निपटारा सुनिश्चित हो सकेगा। इस मौके पर तहसीलदार इंदौरा ज्ञान चंद भारद्वाज, नायब तहसीलदार सुशील कुमार  कार्यवाहक बी.डी.ओ. श्याम सिंह सहित कानूनगो और पटवारी भी मौजूद रहे।

Vijay