सक्रिय हुए शांता, आचार संहिता लगने के बाद कही ये बात

Monday, Mar 11, 2019 - 04:27 PM (IST)

ऊना (अमित): भाजपा ने लोकसभा चुनावों की तैयारी काफी पहले से ही शुरू कर दी थी। शांता कुमार ने कहा कि पार्टी विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के चुनावी पर्व के लिए पूर्णत: तैयार है और इस चुनावी यज्ञ की पूर्णाहुति देवभूमि हिमाचल डालेगा। उन्होंने खुद को टिकट का दावेदार बताने वालों को अपनी बात मीडिया के बजाय पार्टी मंच पर उठाने की नसीहत भी दी। शांता ने कहा कि उम्मीदवारी जताना कोई बुरी बात नहीं है। लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी हाईकमान को करना है और जो निर्णय पार्टी हाईकमान का होगा, उसे हम सब मानेंगे। उन्होंने कहा कि मेरी व्यक्तिगत इच्छा यही है कि कांगड़ा से कोई नया युवा चेहरा चुनाव लड़े। मेरे लिए पार्टी जो भी जिम्मेदारी तय करेगी, उसे निभाऊंगा। उन्होंने कहा कि मेरा निर्णय भी पार्टी हाईकमान ही करेगी।

शांता ने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि कहा कि भाजपा व मोदी को रोकने के लिए महागठबंधन व अलग-अलग दल मिलकर गठजोड़ करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सबको अधिकार है, लेकिन यह गठबंधन वैचारिक नहीं हो रहे। सबकी बोली अलग है, सबका नेता अलग है और अधिकतर छोटी पार्टियां, तो महज अपना अस्तित्व बचाने के लिए गठबंधन करने का काम कर रही है। शांता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने विपक्ष कोई नेता खड़ा नहीं कर पाया है। न कोई नीति दिखा पाया है। जनता के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही एक बेहतर नेता व चेहरे हैं, जिन पर भरोसा किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि देश की जनता कोई भी गलत निणर्य नहीं करेगी। जिससे पछताना पड़े। जनता मोदी के नेतृत्व के लिए मतदान करेगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल कांग्रेस सहित परेशान है और इसलिए सेना के पराक्रम पर भी प्रश्न उठा रहे हैं। शांता ने कहा कि सेना पर राजनीति न हुई है और न होनी चाहिए, लेकिन देश की सेना के शोर्य की चर्चा जरूरी है और इसे करने से कोई रोक नहीं सकता। 1971 में जब इंदिरा गांधी ने मजबूत नेतृत्व के साथ पाकिस्तान के दो भाग करते हुए बंगलादेश बनवाया और देश की सेना ने शोर्य दिखाया, तो उस समय विपक्ष व हमारे नेताओं ने इंदिरा गांधी का समर्थन किया। कोई ऐसा बयान नहीं दिया, जिससे पाकिस्तान खुश हो, लेकिन आज राजनीति की आड़ में कांग्रेस व विपक्षी दल ऐसे बयान दे रहे हैं, जिससे पाकिस्तान तालियां बजा रहा है।

 

Dr.Kumar Ganeshe