नगर निगम की अतिक्रमण पर कार्रवाई, 7 ढांचों को गिराया

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 11:45 AM (IST)

धर्मशाला (तनुज): नगर निगम धर्मशाला ने सड़क किनारे व निकास नालियों पर अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई आरंभ कर दी है। मंगलवार को निगम प्रशासन ने मैक्लोडगंज के भागसूनाग से लेकर सकोह तक अतिक्रमण किए गए स्थानों पर कार्रवाई करते हुए ढांचों को गिराया है। निगम ने मंगलवार को उक्त स्थानों पर करीब 7 अतिक्रमणों पर कार्रवाई करते हुए इन्हें गिराया है। गौरतलब है कि भारी बारिश के चलते भागसूनाग में 12 जुलाई को हुए जलभराव के बाद धर्मशाला नगर निगम ने अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई आरंभ की है। जुलाई माह के बाद अब मंगलवार को निगम ने दूसरी बार कार्रवाई अमल में लाई गइ्र है। इस कार्रवाई के तहत निगम ने भागसूनाग, मैक्लोडगंज, खड़ा डंडा रोड, सकोह, शीला चौक में अतिक्रमण कर खड़े किए गए करीब 7 ढांचों को गिराया है। निगम की ओर से करीब एक सप्ताह तक अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।
इसमें शहर के सभी वार्डों की सड़कों के किनारे अतिक्रमण कर खड़े किए गए ढांचों को गिराया जाएगा। मंगलवार की इस कार्रवाई से शहर में हड़कंप मच गया है। अभी निगम की ओर से केवल सड़क किनारे व निकास नालियों पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ ही कार्रवाई शुरू की गई है। इस कार्रवाई से उन लोगों की चिंताएं भी बढ़ी हैं जिन्होंने कोरोना काल में अतिक्रमण करते हुए अवैध निर्माण किए हैं और मौजूदा समय में भी जो निर्माण कर रहे हैं। निगम की आम सभा में अतिक्रमण व अवैध निर्माण के मामलों के उठने के बाद निगम प्रशासन हरकत में आया है।
नगर निगम धर्मशाला के आयुक्त प्रदीप ठाकुर के अनुसार सड़क किनारे व निकास नालियों पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मंगलवार को भागसूनाग से लेकर सकोह और शिल्ला चौक तक करीब 7 ढांचों को गिराया गया है। वहीं, अगले एक सप्ताह तक यह कार्रवाई जारी रहेगी और आवश्यकता पडऩे पर अन्य विभागों का सहयोग भी लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Recommended News

Related News