धर्मशाला में 13 और होटलों पर गिरी गाज, बिजली-पानी हुआ बंद

Thursday, Dec 21, 2017 - 09:51 PM (IST)

धर्मशाला: हाईकोर्ट के आदेशानुसार जिला प्रशासन ने वीरवार को दूसरी सूची में बचे 13 अवैध होटलों के बिजली व पानी के कनैक्शन काट दिए। अब तक हाईकोर्ट के आदेशों के अनुसार पर्यटन विभाग व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की तरफ से धर्मशाला, मैक्लोडगंज व नड्डी में चल रहे 138 अवैध होटलों पर कार्रवाई की जा चुकी है। इसमें 85 अवैध होटलों पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की तरफ से कार्रवाई अमल में लाई गई है जबकि बाकी बचे अवैध होटलों पर पर्यटन विभाग द्वारा कार्रवाई की गई है। 

90 अवैध होटलों के काटे थे बिजली के कनैक्शन
दोनों विभागों की संयुक्त टीमों ने दूसरी सूची में कटने वाले 90 अवैध होटलों की बिजली के कनैक्शन कटवा दिए थे जबकि बाकी बचे पानी के कनैक्शन वीरवार को पूरी तरह काट दिए गए। विभाग के अधिकारियों की मानें तो हाईकोर्ट के आदेशों के चलते लगातार कार्रवाई विभाग द्वारा अमल में लाई जा रही है। इसके अतिरिक्त धर्मशाला, मैक्लोगडगंज, नड्डी व भागसूनाग में स्थित होटलों के दस्तावेजों का निरीक्षण भी टीमों द्वारा किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त जिन होटलों द्वारा पूरे दस्तावेज दिखाए गए हैं, उनके कनैक्शन बहाल कर दिए जा रहे हैं।

पहले 55 होटलों पर हुई थी कार्रवाई
हाईकोर्ट के आदेशों पर अवैध होटलों के बिजली-पानी के कनैक्शन काटने की कार्रवाई गत दिनों भी विभागों द्वारा अमल में लाई गई थी। इससे पहले 55 अवैध होटलों के बिजली-पानी के कनैक्शन दोनों विभागों द्वारा काटे गए थे। हाईकोर्ट द्वारा अवैध होटलों की दूसरी सूची जारी करने पर विभागों ने बुधवार व वीरवार को एक बार फिर बिजली-पानी के कनैक्शन काटने की मुहिम छेड़ी।