अस्पताल व पुल के खिलाफ गरजी CPM, ठेकेदारों-इंजीनियरों के खिलाफ क्यों नहीं होती कार्रवाई(Video)

Tuesday, Dec 03, 2019 - 07:42 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : भारत की कम्युनिस्ट पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अस्पताल में डॉक्टरों के खाली पड़े पदों को भरने व भूतनाथ उनको शीघ्र ठीक करने की मांग को लेकर सरवरी से लेकर जिला उपायुक्त कार्यालय तक रैली निकाली। और उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। रैली में आए लोगों को संबोधित करते हुए पार्टी के जिला महासचिव होतम सिंह सोनगरा ने कहा कि जिला कुल्लू की क्षेत्रीय अस्पताल व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टरों के पद खाली पड़े हैं। प्रदेश की सरकार जनता के स्वास्थ्य सुविधा देने में नाकाम रही है। 

डॉक्टरों की कमी के कारण जिला कुल्लू की जनता को इलाज करवाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश सरकार की आम जन विरोधी नीतियों के चलते जिला में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है। अस्पतालों में पहले से डॉक्टरों की कमी है उसके बावजूद डॉक्टरों के तबादले किए जा रहे हैं। प्रदेश की सरकार आम जनता की समस्या और परेशानियों को दरकिनार कर रही है। दूसरी तरफ सरकार विकास का जूठा ढोल पिट रही है। कई विशेषज्ञ डॉक्टरों के ना होने से आम लोगों को निजी अस्पताल में महंगा इलाज करवाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है दूसरी तरफ भूतनाथ पुल को क्षतिग्रस्त होकर 1 वर्ष से ज्यादा का समय हो गया है। 

प्रदेश सरकार व लोक निर्माण विभाग को ठीक करने में नाकाम रहे हैं। पुल के ठीक ना होने से आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हर समय यही कहा जाता है कि अब ठीक करने का कार्य चलेगा लेकिन 1 साल से ऊपर का समय होने पर भी पुल को ठीक नहीं किया जा रहा है। सही मायने में देखा जाए तो प्रदेश सरकार ने कुल्लू की जनता की समस्या को हमेशा दरकिनार किया है। पुल के ठीक ना होने से बुजुर्गों बच्चों के साथ आम लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। पार्टी सरकार से मांग कर रही है कि शीघ्र अस्पताल में डॉक्टरों के खाली पदों को शीघ्र भरें भूतनाथ फुल को शीघ्र ठीक करें। 
इस रैली में पार्टी के जिला सचिवालय से भूप सिंह भंडारी, राजेश ठाकुर, जिला कमेटी सदस्य खेमचंद सर चंद ठाकुर, गोविंद सिंह भंडारी, चमन ठाकुर, व रामचंद्र ने संबोधित किया।

वहीं सर चंद ने बताया कि जिला अस्पतालों के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी डॉक्टरों के खाली पद चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुल्लू के मंत्रियों के लिए एक शर्मनाक बात है जो कुल्लू ने स्पेशलिस्ट डॉक्टर से उन्हें मेडिकल कॉलेज नेरचैक को ट्रांसफर कर दिया गया है और कुल्लू में डाॅक्टरों का अभाव है। उन्होंने कहा कि जो गरीब आदमी है वह निजी अस्पताल में इलाज नहीं करवा सकते हैं और वह लोग सरकारी अस्पतालों की ओर दौड़ते हैं। उन्होंने कहा कि यहां के मंत्री वहार से डॉक्टर लाने की बजाय बाहर की ओर भेज रहे हैं। यह जिला कुल्लू के लिए शर्मनाक बात है। 

वहीं उन्होंने कहा कि यातायात के लिए भूतनाथ बेली ब्रिज के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर लिए गए हैं, लेकिन पुल 4 साल भी नहीं चल पड़ा उन्होंने कहा कि जबकि पुल की इंक्वायरी होनी चाहिए थी, कौन इंजीनियर इस पुल को बनाने वाले थे और कौन ठेकेदार बनाने वाले थे उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए थी, परंतु इस इस सरकार में कितना भ्रष्टाचार है। उन्होंने कहा कि यह सब आपस में मिले हैं जो पिछले सरकार ने गलती की है उन पर यह सरकार पर्दे डाल रही है आज तक उनके खिलाफ कोई भी कार्यावाही नहीं हुई है, ना ही ठेकेदारों के खिलाफ और ना ही इंजीनियरों के खिलाफ जिनकी रहनुमाई में इस पुल का निर्माण किया गया था। उन्होंने कहा कि आज तक इनके खिलाफ कार्यवाही क्यों नहीं की गई।

Edited By

Simpy Khanna