तेजाब पीड़िता आई.जी.एम.सी. रैफर, आरोपी बहनें 3 दिन के रिमांड पर

Sunday, Oct 29, 2017 - 12:48 AM (IST)

लंज: अप्पर लंज पंचायत के गांव चकवण डूकी की तेजाब से झुलसी लड़की को शनिवार दोपहर टांडा से चिकित्सकों ने उसकी नाजुक हालत को देखते हुए आई.जी.एम.सी. शिमला रैफर कर दिया है। पीड़ित लड़की के  पिता ने बताया कि चिकित्सकों का कहना है कि टांडा में आधुनिक उपकरणों के  उपलब्ध न होने की वजह से यहां उसका इलाज हो पाना संभव नहीं है, इसलिए लड़की को शिमला रैफर करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर इस मामले की छानबीन कर रहे थाना प्रभारी जसवीर सिंह ने कहा कि मामले की आरोपी पूजा व शिल्पा को बीते दिन गिरफ्तार कर लिया है जिन्हें 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया। उक्त दोनों को 30 अक्तूबर को क ोर्ट में पेश किया जाएगा।

लड़की पर गहरा असर छोड़ गया है तेजाब
तेजाब से झुलसी लड़की जंफा उर्फ शालू जिंदगी की जंग लड़ रही है क्योंकि तेजाब का प्रकोप उसके शरीर और आंखों पर गहरा असर छोड़ गया है। शालू के गरीब पिता मुंशीदीन जोकि मेहनत-मजदूरी करके परिवार पाल कर रहा है, उसने बताया कि जहां एक ओर मुझे अपनी बेटी की शादी के लिए तैयारियां करनी थीं वहीं अब मैं अस्पतालों के चक्कर लगाने में विवश हूं। पीड़ित लड़की के पिता ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि सरकार की तरफ से उसको आर्थिक सहायता दी जाए।

आरोपी बहनों के पास कैसे पहुंचा तेजाब?
इन आरोपी बहनों के पास तेजाब कहां से आया, यह पता लगाना सबसे अहम बात है क्योंकि तेजाब के  इस्तेमाल पर प्रतिबंध है और इसका इस्तेमाल करना कानूनन अपराध माना गया है। न्यायालय के निर्देशानुसार तेजाब लेने की अनुमति लेनी पड़ती है और जिस काम में इसे इस्तेमाल करना हो, उसका विवरण देना होता है। तेजाब फैंकना एक सोची-समझी साजिश बताई जा रही है, जिसका खुलासा अब पुलिस रिमांड के दौरान होना बाकी है।