Acid Attack वाली 3 छात्राओं ने किया बड़ा खुलासा, सुनाई दास्तां

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 12:25 PM (IST)

हमीरपुर(अरविंदर) : क्षेत्र की 3 स्कूल की छात्राओं पर हुए एसिड हमले के बाद शिक्षा विभाग भी चौकन्ना हो गया है। हमीरपुर जिला के टौणी देवी क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल में शनिवार को हुए एसिड हमले की जांच के लिए कार्यकारी शिक्षा उपनिदेशक अजय पटियाल सोमवार को जांच करने के लिए पहुंचे। फोन पर हुई बात पर अजय पटियाल ने बताया कि विभागीय जांच की गई, जिसमें स्कूल के बच्चों से एस.एम.सी. स्कूल अध्यापकों के साथ-साथ उन सभी लोगों से जानकारी हासिल की, जो एसिड से घायल लड़कियों को प्राथमिक उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र ले गए थे। उन्होंने बताया कि इस घटना की जानकारी में यह तथ्य सामने आया है कि जिस लड़के ने इस घटना को अंजाम दिया है, वह लड़का शुरू से ही शरारती था।

इस जांच की सारी रिपोर्ट तैयार करके उच्च शिक्षा निदेशक को प्रेषित की जाएगी। उन्होंने बताया कि लड़कियों के इलाज का सारा खर्च शिक्षा विभाग वहन करेगा। 3 में से 2 बच्चियों पर एसिड का आंशिक असर हुआ है, जबकि तीसरी बच्ची के चेहरे पर एसिड के छींटों से पड़े निशानों में जलन अभी खत्म नहीं हुई है। एक पीड़ित बच्ची के पिता एवं माता ने कहा है कि उन्हें अभी तक एफ.आई.आर. की प्रतिलिपि भी नहीं मिल पाई है। बच्ची की मां ने कहा कि उन्हें इसके बारे में कोई कानूनी ज्ञान नहीं है, वह बेटी के इलाज के लिए ङ्क्षचतित हैं। सोमवार को वह स्वयं बच्ची को स्कूल छोडऩे आई। इसके बारे में शिक्षा उपनिदेशक अजय पटियाल ने बताया कि वह पूरी रिपोर्ट तैयार कर शिक्षा निदेशक शिमला को भेज रहे हैं।

तीन स्कूली छात्राओं ने मीडिया के सामने किया खुलासा
एसिड अटैक के बाद अस्पताल पहुंची छात्राओं ने पहली बार मीडिया के सामने खुलासा किया कि छात्र ने शरारत के चलते पूरी योजना के चलते उन पर एसिड फेंका था। उन्होंने कहा कि प्रैक्टिकल के बाद शरारती छात्र पर कुछ लड़कियां हंस रही थीं और छात्र ने इस तरह हंसने की बात पर छुट्टी के समय उनके चेहरे पर एसिड फेंक दिया। उन्होंने बताया कि स्कूल टाइम में भी छात्र कह रहा था कि छुट्टी होने पर एसिड फेंकूगा। छात्राओं ने बताया कि वह स्कूल में जा रही थीं कि अचानक छात्र ने एसिड फेंक दिया। एसिड फेंकने के बाद अध्यापक अस्पताल में ले आए जहां पर उनका उपचार करवाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News