15.50 लाख की ठगी मामला : महिला सहित 2 आरोपी 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजे

Sunday, Feb 02, 2020 - 10:09 PM (IST)

पांवटा साहिब (ब्यूरो): साढ़े 15 लाख रुपए की ठगी के मामले में बिहार से गिरफ्तार किए गए 2 आरोपियों को पुलिस ने अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। पुलिस आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है, जिसमें कई खुलासे हो सकते हैं। अभी तक गिरोह का मुख्य सरगना पुलिस की पकड़ से दूर है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब के कारोबारी ओमनाथ पुत्र प्रेमनाथ निवासी शुभखेड़ा पांवटा साहिब ने पतंजलि की फ्रैंचाइची लेनी चाही थी। इसके लिए उन्होंने गूगल पर सर्च किया तथा कुछ नंबर निकाल कर उन पर संपर्क किया था। जिन नंबरों से कारोबारी पतंजलि की फ्रैंचाइजी लेने के लिए संपर्क कर रहा था, वे साइबर ठगों के नंबर थे। उन्होंने कारोबारी के साथ बड़े ही सुनियोजित तरीके से बातचीत को अंजाम देते हुए 15.50 लाख रुपए ठग लिए थे।

30 जनवरी को गिरफ्तार हुए थे गिरोह के 2 आरोपी

इसके बाद कारोबारी ने इसकी शिकायत पांवटा पुलिस थाना में दर्ज करवाई थी, जिस पर पुलिस टीम ने 30 जनवरी को गिरोह के 2 आरोपी कंचन व सुभाष को गिरफ्तार किया था। रविवार को दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से अदालत ने दोनों आरोपियों को 7 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा दिया है। उधर, पांवटा साहिब के थाना प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से आरोपियों को 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

बिहार के गांव से चलाया था नैटवर्क

जानकारी के अनुसार बिहार के नवादा जिला के भवानी भीगा गांव से यह नैटवर्क चलाया हुआ था, जिसमें मुख्य सरगना सूरज लोगों को अपने जाल में फंसा कर बैंक खातों में पैसे डलवाता था। इस काम में उसने अपने भाई सुभाष को भी जोड़ा हुआ था और अपनी पत्नी कंचन के बैंक खातों में पैसे डलवाता रहा। सिरमौर पुलिस ने छापेमारी की लेकिन मुख्य सरगना मौके से भागने में कामयाब रहा जबकि पुलिस ने महिला सहित 2 शातिरों को पकडऩे में सफलता हासिल की है।

Vijay