नन्ही बच्चियों के साथ ऐसे देता था नापाक हरकतों को अंजाम, आरोपी चपड़ासी को मिला पुलिस रिमांड

Saturday, Dec 14, 2019 - 11:09 PM (IST)

घुमारवीं (ब्यूरो): घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले पुलिस थाना भराड़ी के अंतर्गत एक राजकीय माध्यमिक पाठशाला में कार्यरत चपड़ासी द्वारा नन्ही बच्चियों के साथ नापाक हरकतें करने तथा सैक्सुअल एसॉल्ट के मामले में नामजद आरोपी हेमराज पुत्र बीरू राम निवासी गांव कोठी डाकघर मरहाणा तहसील घुमारवीं को शनिवार को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपी को 16 दिसम्बर तक के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

बताते चलें कि मामले के आरोपी हेमराज को भारतीय दंड संहिता की धारा 354-ए तथा पोक्सो अधिनियम की धारा-8 के तहत गिरफ्तार किया गया है। मामले के आरोपी के खिलाफ  पाठशाला में पढऩे वाली नन्ही बच्चियों के अभिभावकों द्वारा पाठशाला के मुख्य अध्यापक को एक लिखित शिकायत दी गई थी। शिकायत में कहा गया है कि मामले का आरोपी छठी, 7वीं व 8वीं कक्षा में पढऩे वाली छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करता है। इतना ही नहीं, आरोपी के खिलाफ  यह भी आरोप है कि वह बच्चों का शारीरिक शोषण भी करता है।

पाठशाला के मुख्याध्यापक द्वारा इस शिकायत को पुलिस थाना भराड़ी को प्रेषित कर दिया गया। भराड़ी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके अपनी तफ्तीश को आगे बढ़ाया। तफ्तीश के दौरान खुलासा हुआ कि मामले का आरोपी इन बच्चों को कुछ पैसे देकर बरगलाता था। यह भी खुलासा हुआ कि इन बच्चों से आरोपी स्कूल लगने से पहले तथा आधी छुट्टी के दौरान इस प्रकार की नापाक हरकतें करता था। पुलिस तफ्तीश में आया कि मामले का आरोपी इन बच्चियों को स्कूल लगने से पहले बुला लेता तथा उनके साथ अश्लील हरकतें भी करता था।

इस मामले में भराड़ी पुलिस पीड़ित बच्चियों को लेकर भी अदालत पहुंची हुई थी। इन बच्चियों के साथ इनकी माताएं भी आई हुई थीं। पुलिस ने पीड़ित बच्चियों के बयान मैजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज करवाए। डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को पुलिस रिमांड पर ले लिया है। 

Vijay