गलत ऋण आबंटन मामले का आरोपी सचिव कोर्ट में पेश, इतने दिन का मिला रिमांड

Monday, Jan 22, 2018 - 01:18 AM (IST)

हमीरपुर: लाखों रुपए के गलत ऋण आबंटन मामले में बहुचॢचत बल्यूट सोसायटी के सचिव को सदर पुलिस हमीरपुर ने माननीय कोर्ट में पेश किया, जहां से माननीय कोर्ट ने सचिव को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है, वहीं बल्यूट सोसायटी के सचिव की गिरफ्तारी के बाद अब करीब 200 खाताधारकों में उम्मीद जगी है कि उनकी अमानतें उन्हें वापस मिल जाएंगी। करीब एक वर्ष से यह खाताधारक अपने पैसों को पाने के लिए हर जगह ठोकरें खा रहे थे। 

सचिव की गिरफ्तारी में ग्रामीणों की अहम भूमिका
बल्यूट सोसायटी के सचिव की गिरफ्तारी में ग्रामीणों की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही। अगर ग्रामीण उक्त सचिव के खिलाफ मोर्चा नहीं खोलते और उसकी तलाश में नहीं जाते तो शायद ही पुलिस सचिव को पकडऩे में कामयाब होती। जानकारी के अनुसार बल्यूट सोसायटी के सचिव को पठानकोट में बल्यूट गांव के एक व्यक्ति ने पहचान लिया, जिसके बाद उसने तुरंत उक्त मामले की सूचना ग्रामीणों व स्थानीय पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस व ग्रामीणों मौके पर पहुंच कर सचिव को पकड़ा। बताया जा रहा है कि सचिव का पूरा परिवार भी पठानकोट में ही रहता है।

कई और लोगों के सामने आ सकते हैं नाम 
अब पुलिस रिमांड मिलने के बाद सचिव इस लाखों रुपए के गलत ऋण आबंटन में कई और लोगों के नाम भी ले सकता है, जिसके चलते इस मामले में कई और लोगों के चेहरे भी बेनकाब होंगे। बता दें कि अपै्रल, 2017 से बल्यूट सोसायटी में लाखों रुपए के गलत ऋण आबंटन का मामला सामने आया था और बल्यूट सहकारी सचिव उसी समय सोसायटी से फरार चल रहा था। सदर पुलिस थाना के एस.एच.ओ. जगदीश चंद ने बताया कि पुलिस उक्त मामले में और भी छानबीन कर रही है।