नालागढ़ कोर्ट काम्पलैक्स में गोलीकांड के आरोपी कोर्ट में पेश, पुलिस रिमांड पर भेजे

Monday, Sep 26, 2022 - 09:28 PM (IST)

बीबीएन (शेर सिंह): नालागढ़ कोर्ट काम्पलैक्स में हुए गोलीकांड के मामले के आरोपियों को दिल्ली से हिमाचल लाने के बाद उन्हें नालागढ़ अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया। दिल्ली व हिमाचल पुलिस की संयुक्त टीमें कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपियों को कोर्ट में लेकर आईं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इन आरोपियों का पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आईएसआई व खालिस्तानी नैटवर्क के कनैक्शन का खुलासा होने के बाद आरोपियों को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। 

दिल्ली पुलिस द्वारा 6 शूटरों को गिरफ्तार किया गया था लेकिन इस मामले में 4 आरोपियों की संलिप्तता पाई गई है। दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया कि बम्बिहा गैंग के एक खूंखार गैंगस्टर अजय उर्फ सन्नी लेफ्टी को छुड़ाने के लिए साजिश रची गई थी और इस गैंगस्टर को छुड़ाने का पूरा प्लान सरहद पार बैठे आतंकी रिंदा व यूरोप में बैठेबंबीहा ग्रुप की कमान सम्भालने वाले लक्की पटियाल ने रची थी। बंबीहा ग्रुप के कौशल चौधरी ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस वारदात की जिम्मेदारी भी ली थी। 

बता दें कि नालागढ़ के तहत खेड़ा में हुई गैंगवार एवं हत्या तथा मोहाली में यूथ अकाली नेता विक्रमजीत सिंह उर्फ मिडडूखेड़ा हत्याकांड के मामले सहित अन्य कई आपराधिक मामलों में भी संलिप्त रहे आरोपी अजय उर्फ सन्नी लेफ्टी निवासी कुरुक्षेत्र हरियाणा को 29 अगस्त को पुलिस नाहन जेल से कड़ी सुरक्षा के साथ नालागढ़ कोर्ट में पेश करने के लिए लाई थी, लेकिन यह पुलिस टीम जैसे ही आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद कोर्ट के बाहर निकली तो बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायर कर दिए थे, लेकिन किसी को गोली नहीं लगी थी। 

एससी बद्दी मोहित चावला ने बताया कि नालागढ़ कोर्ट परिसर में की गई गोलीबारी के मामले में 4 आरोपियों को दिल्ली से ट्रांसफर करने के बाद गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि चारों आरोपियों को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया गया है और रिमांड के दौरान आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay