बिहार से पकड़ा 30.87 लाख की ऑनलाइन ठगी का आरोपी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 10:10 PM (IST)

नाहन (आशु): जिला मुख्यालय नाहन के एक व्यक्ति से 30.87 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी के मामले में बिहार के जिला बेगूसराय के वनदवार से आरोपी अनुराग गौतम को गिरफ्तार कर लिया है। 18 अक्तूबर तक आरोपी पुलिस रिमांड पर है जिससे एसआईटी पूछताछ कर रही है। पूछताछ में यदि आरोपी ने राज खोले तो इस पूरे ऑनलाइन ठग गिरोह का पर्दाफाश होने की उम्मीद है।

मामला इसी वर्ष 23 जुलाई का है। पियूष गुप्ता निवासी हाऊसिंग बोर्ड कालोनी नाहन के साथ ‘कीया’ की एजैंसी दिलाने के नाम पर 30.87 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी हुई थी। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए गुन्नूघाट पुलिस चौकी प्रभारी सुरेश मेहता के नेतृत्व में एस.आई.टी. गठित की गई थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो जांच में यह सामने आया कि जिस बैंक खाते में यह रकम ट्रांसफर हुई, वह बिहार से संबंधित है। सबूत जुटाने के बाद एस.आई.टी. के प्रभारी के नेतृत्व में टीम बिहार के लिए रवाना हुई और आरोपी गौतम को बेगूसराय के वनदवार से गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि इस मामले में आरोपी गौतम के खाते में करीब 26.65 लाख रुपए की ट्रांजैक्शन हुई है जबकि शेष राशि अन्य खातों में भेज दी गई थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो यह एक संगठित गिरोह की ओर से अंजाम दिया गया ऑनलाइन ठगी का मामला है। एएसपी सिरमौर योगेश रोल्टा के मुताबिक एस.आई.टी. मामले की गहनता से जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News