निर्भया कांड के आरोपी ने किया बड़ा खुलासा, ऐसे दी थी बच्ची को खौफनाक मौत

Thursday, Aug 17, 2017 - 08:53 PM (IST)

कुल्लू: भुंतर में निर्भया कांड के आरोपी राम बाबू उर्फ छबू से पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है। 19 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर चल रहे छबू ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है कि वह वारदात वाले दिन लड़की को अपने साथ ले गया था। छबू ने पुलिस को बताया कि उसने बच्ची को कहा था कि पास के गांव में काफी ज्यादा पैसे भीख में मिलते हैं। ज्यादा भीख मिलने का लालच देकर बच्ची को साथ चलने के लिए उसने मजबूर किया। छबू की बहन भी उसके साथ आ रही थी लेकिन उसने उसे आधे रास्ते से यह कहकर वापस भेज दिया कि एक बड़ा सा थैला झुग्गियों में रह गया है उसे ले आओ। उसकी बहन का पुलिस ने कोर्ट में बयान दर्ज करवाया है। जैसे ही छबू की बहन वापस लौटी तो छबू निर्भया के साथ डफडंबर ब्रिज पार कर पुराने गड़सा बस अड्डे पर पहुंच गया। कुछ आगे जाकर वह बच्ची को ब्यास किनारे ले गया और उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे डाला। 

पत्थर से वार कर उतर डाला मौत के घाट 
पूछताछ में खुलासा किया कि बच्ची विरोध करती रही लेकिन छबू ने हैवानियत की तमाम हदों को पार करते हुए उसके साथ दुष्कर्म किया जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद छबू ने उसके सिर पर पत्थर से वार कर उसे मौत के घाट उतार डाला। वारदात के अगले दिन ही छबू और उसका पूरा परिवार भुंतर से फरार हो गया। एक साथ आधा दर्जन झुग्गियां खाली होने से पुलिस भी हैरान थी और साथ में पुलिस ने इस बिंदु पर जांच को केंद्रित किए रखा। छबू के मोबाइल फोन के आधार पर उसकी लोकेशन को पुलिस ट्रेस करती रही। छबू बार-बार अपनी लोकेशन बदलता रहा और अंतत: धर लिया गया। पुलिस इस वारदात में अभी कुछ और साक्ष्यों जुटाने में लगी हुई है। वारदात में अभी कोई अपराधी खुला तो नहीं घूम रहा है इसको लेकर भी आरोपी से कड़ी पूछताछ चल रही है। आरोपी को संरक्षण देने वाले और उसे बचाने के प्रयास करने वालों पर भी कानून का शिकंजा कसेगा। 

काबिलेतारीफ हैं एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री 
इस पूरे मामले को सुलझाने में कुल्लू की एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री तारीफ के काबिल हैं। उन्होंने कार्यभार संभालते ही सबसे पहले इस मामले के पटाक्षेप की ओर ध्यान केंद्रित किया। आते ही उन्होंने भुंतर जाकर स्वयं छानबीन की और वारदात की शिकार लड़की के परिजनों से मिली और घटना स्थल का भी दौरा किया। विशेष जांच टीम के मुखिया ए.एस.पी. निश्चिंत नेगी लगातार टीम के साथ पूरे प्रकरण पर छानबीन में जुटे रहे और अंतत: पुलिस को कामयाबी मिली।