कारोबारी हत्या मामला : राजस्थान के अजमेरपुरा से दबोचा हत्यारोपी

Tuesday, Nov 06, 2018 - 10:12 PM (IST)

सुंदरनगर: सुंदरनगर के कनैड में कारोबारी की हत्या के मामले में फरार प्रवासी मजदूर को अजमेरपुरा राजस्थान से पकड़ लिया है जबकि अन्य फरार हुए मजदूरों की तलाश में पुलिस टीमें दिल्ली सहित अन्य कई राज्यों में दबिश दे रही हैं। एस.पी. मंडी गुरदेव शर्मा ने कहा कि मंगलवार शाम को पुलिस ने असम के प्रवेश कुमार को राजस्थान के अजेमरपुरा से दबोच लिया है, जिसे पुलिस टीम सुंदरनगर ला रही है जबकि दूसरे आरोपी उत्तर प्रदेश निवासी को पकडऩे के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

पुलिस के साथ दिल्ली भेजा स्थानीय युवक
पुलिस संग एक स्थानीय युवक भी दिल्ली भेजा गया है। कारोबारी के परिवार के पास न आरोपियों के फोन नंबर हैं तथा न ही पुलिस और पंचायत के पास आरोपी प्रवासी मजदूरों से संबंधित कोई जानकारी उपलब्ध है। गौर हो कि सुंदरनगर के कनैड में एक कमरे में कारोबारी धंधरास निवासी श्याम लाल (42) उर्फ पप्पू पुत्र बंगाली राम का शव प्रवासी मजदूरों के कमरे से बिस्तर के नीचे खून से लथपथ मिला था और वहां पर रहने वाला प्रवासी मजदूर फरार है।

बिना पंजीकरण रह रहे प्रवासी
बता दें कि सुंदरनगर और साथ लगते गांवों में प्रवासी मजदूर बिना पंजीकरण के रह रहे हैं। ये लोग वारदातों को अंजाम देने के बाद फरार हो जाते हैं और पहचान न होने के कारण पुलिस के हत्थे भी नहीं चढ़ पाते हैं। क्षेत्र में ऐसे कई दर्जन लेबर कॉन्टै्रक्टर  हंै, जिनके पास भारी संख्या में चाइल्ड लेबर भी कार्यरत है लेकिन अहम बात यह है कि इनमें से अधिकतर का पुलिस थाने में किसी ने भी पंजीकरण नहीं करवाया है। इस संबंध में पंचायत उपप्रधान भूपेंद्र वालिया ने कहा कि एक वर्ष पहले पंचायत ने लोगों से प्रवासी मजदूरों के बारे में उनके आधार कार्ड व पहचान पूरे पते सहित मांगी थी।

Vijay