पुलिस टीम पर हमला कर चरस आरोपी को छुड़ा ले गए हमलावर, 2 दर्जन पर मामला दर्ज

Sunday, Sep 02, 2018 - 06:11 PM (IST)

चम्बा: चरस सहित रंगे हाथों धरे गए आरोपी को छुड़ाने के लिए 2 दर्जन के करीब लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर अपने साथी को छुड़वा लिया। इस घटना से यह भी आभास होता है कि पिछले कुछ दिनों से जिस प्रकार से नशे का व्यापार करने वालों के खिलाफ पुलिस ने सफलतापूर्वक जो अभियान चला रखा है उससे अब नशे के व्यापारी तंग आ चुके है, ऐसे में अब वे पुलिस के साथ सीधे टकराव के मूड में आ चुके हैं। जानकारी अनुसार शनिवार को जब पुलिस का एस.आई.यू. सैल राख में चरस के साथ रंगे हाथों धरे गए आरोपी के खिलाफ अपनी कार्रवाई को अंजाम दे रहा था तो अचानक से वहां पर एक बाइक व एक पिकअप गाड़ी लोगों से भरी हुई पहुंची।

गाड़ी व बाइक से उतरते ही कर दिया हमला
गाड़ी व बाइक से उतरते ही उक्त लोगों ने पुलिस वाहन पर हमला बोल दिया। पथराव के कारण पुलिस के वाहन को काफी नुक्सान पहुंचा। इससे पहले की पुलिस की टीम कुछ समझ पाती उक्त लोगों की भीड़ ने पुलिस द्वारा चरस के आरोप में धरे गए मदन लाल को पुलिस के कब्जे से छुड़वा लिया और उसे अपने साथ लेकर मौके से फरार हो गए। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में गिट्टू पुत्र दलीप व मदन पुत्र केवल सहित करीब 2 दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। रविवार को भी जिला पुलिस का भारी दल उक्त हमलावर व चरस आरोपी की तलाश में जुटा हुआ था।

क्या है मामला
पुलिस के एस.आई.यू. सैल ने एक व्यक्ति के खिलाफ 730 ग्राम चरस बरामद होने का मामला दर्ज किया है। जानकारी अनुसार पुलिस का विशेष जांच दस्ते ने राख के पास शनिवार की शाम को नाका लगाया हुआ था। पुलिस टीम जब वहां मौके पर तैनात थी तो उसने राख बाजार की तरफ आते हुए एक व्यक्ति को शक के आधार पर रोका। पुलिस ने जब उक्त व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान मदन लाल पुत्र केवल निवासी गांव भामल पंचायत राड़ी के रूप में बताई।

अखरोट के बोरे से बरामद हुई चरस
पुलिस ने उसके पास मौजूद अखरोट के एक बोर की शक के आधार पर जांच की तो उसमें से 730 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस ने उक्त आरोपी के खिलाफ एन.डी.पी.एस.एक्ट की धारा 20 के तहत मामला दर्ज कर चरस को अपने कब्जे में ले लिया है जबकि आरोपी को उसके साथ मौके से भगा कर ले जाने में कामयाब हो गए है। रविवार को पुलिस उसकी तथा उसके साथियों को तलाशने में जुटी रही। मामले की पुष्टि एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने की है। उन्होंने कहा कि पुलिस के हाथों से कोई भी आरोपी नहीं बच सकेगा। 

Vijay