34 करोड़ के घोटाले में आरोपी पति-पत्नी राजस्थान से गिरफ्तार

Friday, Jul 19, 2019 - 09:42 PM (IST)

शाहतलाई: बाबा बालक नाथ की तपोभूमि शाहतलाई में कार्यरत दी तलाई ग्राम सहकारी सभा सीमित में हुए 34 करोड़ के घोटाले में संलिप्त अश्विनी कुमार गौतम व उसकी पत्नी निर्मला देवी को पुलिस की एस.आई.टी. द्वारा श्रीगंगानगर (राजस्थान) से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एस.पी. बिलासपुर द्वारा मामले की छानबीन हेतु ए.एस.पी. बिलासपुर भागमल के नेतृत्व में एस.आई.टी. गठित की गई थी। आरोपी की कॉल डिटेल के आधार पर इंस्पैक्टर शेर सिंह के नेतृत्व में ए.एस.आई. राजेश शर्मा, मुख्य आरक्षी बलदेव व आरक्षी चंद्रशेखर पर आधारित टीम बुधवार रात श्रीगंगानगर के लिए रवाना हुई तथा सुबह दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

16 मार्च, 2019 को दर्ज हुआ था मामला

काबिलेगौर है कि कभी देश व प्रदेश में नंबर वन रही दी तलाई ग्राम सेवा सहकारी सभा में बीते साल विभाग द्वारा किए गए ऑडिट में खुलासा हुआ था कि सभा में बड़े स्तर पर खाताधारकों की जमापूंजी का दुरुपयोग अर्थात घोटाला हुआ है, जिस पर सहकारी विभाग द्वारा 16 मार्च, 2019 को पुलिस थाना तलाई में मामला दर्ज करवाया गया था।

सभा सचिव के रूप में हुई थी पहली गिरफ्तारी

मामले में पहली गिरफ्तारी 5 जुलाई को सभा के सचिव के रूप में हुई थी। उसके बाद भी एस.आई.टी. को कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लग रही थी परंतु अब अश्विनी कुमार गौतम व निर्मला की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, साथ ही खाताधारकों को भी उनकी जमापूंजी बारे कोई हल निकलने की उम्मीद जगी है। डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंद्र जसवाल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों को 20 जुलाई को अदालत में पेश किया जाएगा।

Vijay