नाबालिग लड़की की हत्या मामले में आरोपी ने कबूला गुनाह, वारदात को अंजाम देने के बाद किया था ये सब

punjabkesari.in Sunday, Apr 10, 2022 - 09:50 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): ऊना जिले के उपमंडल अम्ब के प्रताप नगर में 15 वर्षीय लड़की की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस रिमांड पर चल रहे आरोपी ने गुनाह कबूल कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के कपड़े तथा बाइक सहित जरूरी साक्ष्य कब्जे में लिए हैं। पुलिस रिमांड की अवधि समाप्त होने पर सोमवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि गत मंगलवार दोपहर को प्रताप नगर में आरोपी ने घर में घुसकर जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया था। आरोपी गलत नीयत से घर में घुसा था और जब लड़की ने विरोध किया तो उसने पेपर कटर से उसका गला रेतकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि घटना के दौरान लड़की द्वारा विरोध करने पर घर से बचाओ-बचाओ की आवाजें भी आ रही थीं तो इस बीच कुछ दूरी पर खेतों में घास काट रहे प्रवासी व्यक्ति ने सोचा कि घर में शायद बच्चे आपस में लड़ रहे हैं। 

आरोपी ने बाथरूम में साफ किए थे कपड़ों और कटर पर लगे खून के निशान

लड़की की निर्मम हत्या करने के बाद आरोपी ने बाथरूम में कपड़ों और कटर पर लगे खून के निशान पानी से साफ किए। उसके बाद आरोपी बाइक पर वहां से निकल गया और हत्या में प्रयोग किया गया कटर ऊना रोड पर पड़ते कटौहड़ खुर्द में एक पेड़ के पास झाड़ियों में फैंक दिया। उसके बाद वह एक बैंक में भी गया जबकि अगले 2 दिन वह रोजाना की तरह घर-घर में अखबार देता रहा। उधर, 2 दिन तक पुलिस द्वारा गठित टीमों ने ब्लाइंड मर्डर के आरोपी को पकड़ने के लिए पूरी तरह से जाल बिछा रखा था। पुलिस ने जब आसपास के घरों में रहने वाले लोगों से पूछताछ की कि उस दौरान इस क्षेत्र में कौन-कौन आया था तो सूत्रों ने पुलिस को उक्त आरोपी के साथ-साथ एक अन्य कबाड़ इकट्ठा करने वाले के नाम बताए कि वे इस क्षेत्र में उस दौरान आए हुए थे। उसी समय पुलिस टीम गुप्त तरीके से आरोपी के घर पहुंची और उसे पूछताछ के लिए तलब किया। दोपहर को पूछताछ के लिए बुलाया गया आरोपी शाम तक टूट गया और पुलिस के समक्ष घटना का सच उगल दिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि मामले में शामिल बाइक उसके रिश्तेदार की है। उसके पास साइकिल थी और हर रोज साइकिल पर ही अखबार देने के लिए घर-घर जाता था।

आरोपी को फांसी की सजा देने की उठ रही मांग

उधर, अम्ब में हुए जघन्य हत्याकांड में पकड़े गए आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग कई दिनों से उठ रही है। विभिन्न संगठनों, राजनीतिक दलों तथा आम लोगों द्वारा लगातार मांग उठाई जा रही है कि आरोपी को सख्त से सख्त सजा मिले। गत दिनों आरोपी की गिरफ्तारी के बाद तो उस वक्त तनाव व्याप्त हो गया था जब पुलिस थाना अम्ब के आगे आक्रोशित हिन्दू संगठनों से जुड़े लोगों ने बड़े स्तर का धरना-प्रदर्शन किया और उस बीच भीड़ आरोपी को उनके हवाले करने की मांग करती रही। अब तो हाल यह है कि गांव-गांव में आरोपी के लिए फांसी की मांग उठ रही है। इसी के तहत गत दिवस सायं नैहरियां में भी स्थानीय लोगों ने मृतका को श्रद्धांजलि देने के लिए पैदल मार्च निकाला।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News