बड़ी सफलता : 200 ग्राम मलाणा क्रीम के साथ दबोचा आरोपी

Saturday, Jan 05, 2019 - 09:57 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू): पुलिस ने भुंतर-मणिकर्ण रोड पर चील मोड़ के पास एक मलाणा के एक व्यक्ति को 200 ग्राम मलाणा क्रीम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। मलाणा क्रीम की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भारी मांग है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर थाना ले गई है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। आरोपी को न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है।

टैक्सी में सवार होकर ले जा रहा था चरस

पुलिस के अनुसार शनिवार को चील मोड़ के पास पुलिस ने नाका लगाया था। इस दौरान मणिकर्ण की तरफ से एक टैक्सी आई। पुलिस ने जब टैक्सी रोक कर उसमें सवार व्यक्ति से पूछताछ की तो उसका चेहरा लाल हो गया तथा वह पुलिस के सवालों का सही जवाब नहीं दे पाया। इस पर पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से 200 ग्राम मलाणा क्रीम चरस बरामद की।

पहले भी 1.20 क्विंटल चरस के साथ पकड़ा था आरोपी

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जरी के पुलिस चौकी प्रभारी चिंत राम ने बताया कि आरोपी की पहचान चंदे राम निवासी मलाणा के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि यह आरोपी वर्ष 2002 में भी 1.20 क्विंटल चरस की खेप के साथ पकड़ा गया था। उस जुर्म में इसे 10 वर्ष की सजा हुई थी। सजा भुगतने के बाद अब आरोपी फिर से गोरखधंधे से जुड़ गया है और चरस की खेप के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

Vijay