शिमला NH पर हादसा, मजदूरों से भरी पिकअप जीप पलटी, 13 घायल (Video)

Sunday, Mar 04, 2018 - 11:55 PM (IST)

नाहन: एन.एच. शिमला पर देर शाम जमटा दोसड़का के समीप मजदूरों से भरी एक पिकअप जीप अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में पिकअप जीप में सवार 16 मजदूरों में से 13 घायल हो गए, जिन्हें मैडीकल अस्पताल नाहन में भर्ती करवाया है। उधर, हादसे के बाद से ही चालक गायब बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार शिमला एच.एच. पर सराहां से एक निजी दूरसंचार कंपनी के 16 मजदूर काम कर  झमिरिया वापस लौट रहे थे। इस दौरान अचानक दोसड़का के समीप पिकअप अनियंत्रित हो गई और हादसे में 13 मजदूर घायल हो गए।

108 एम्बुलैंस कर्मियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार घायल जम्मू-कश्मीर निवासी हैं, जो यहां एक दूरसंचार कंपनी में काम कर रहे हैं। घायलों में वासीम, मौ. इस्लाम, अब्दुल, आबीद, सोफत, आसीब, शाईद हुसैन, रियाज, चैन लाल, रईयर अहमद, मुख्तयार व मोहम्मद जसवाल शामिल हैं। ए.एस.पी. सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर ने घटना की पुष्टि की है।

गाड़ी में मजदूरों के साथ लोड था सामान
दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी में मजदूरों के साथ-साथ अन्य लोहे आदि का सामान भी लोड किया गया था। गनीमत रही कि गाड़ी हाईवे पर ही पलट गई, यदि गाड़ी सड़क से नीचे जाती तो सामान होने के चलते बड़ा हादसा हो सकता था। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी कई मामले जिला के शिलाई व नौहराधार आदि क्षेत्रों में सामने आ चुके हैं जब मालवाहक वाहनों में लोग सवार थे और हादसे के दौरान उन्हें अपनी कीमती जान गंवानी पड़ी बावजूद इसके कुछ वाहनधारक बाज नहीं आ रहे हैं।